SOCAIL PRIDE NEWS: जागे शेखावाटी के लाल, माटी में संभालेंगे कमान

राजस्थान में कोरोना से बिगड़े गांव-ढाणी के हाल, हर तरीके से अब वहां संभालेंगे हालात

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 13 May 2021, 08:02 PM IST

सूरत. कर्मभूमि के प्रति कर्मयोगी का फर्ज निभाने के बाद अब जन्मभूमि के प्रति अपणायत के साथ उत्तरदायित्व निभाने के लिए शेखावाटी के लाल तैयार हो गए हैं। राजस्थान में कोरोना से बिगड़े हालात में मजबूती से खड़े रहने के गुजरात से हासिल तजुर्बे को अब वहां गांव-ढाणी में पूरी मेहनत-लगन के साथ निर्वहन की तैयारियों के साथ गुरुवार को कोविड आइसोलेशन सेंटर के पूरे साजो-सामान के साथ सेवाभावी कर्मभूमि से जन्मभूमि 'चलो गांव की ओरÓ की टैगलाइन के साथ रवाना हो गए हैं।
माटी के प्रति अपणायत के साथ फिलहाल यह शुरुआत वस्त्रनगरी सूरत में राजस्थान के शेखावाटी अंचल के सेवाभावी कर्मवीरों ने की है। इन कर्मवीरों में शामिल झुंझुनूं जिले के मलसीसर निवासी हाकिम परिवार के कैलाश हाकिम समेत अन्य प्रवासियों का भी जन्मभूमि के प्रति उत्तरदायित्व बोध साफ झलक रहा है। 13 मई गुरुवार तक पूरे एक माह शहर के परवत गांव में नमो कोविड आइसोलेशन सेंटर पर कोरोना मरीजों की सेवा-चिकित्सा में तन-मन-धन से सक्रिय रहने के बाद अब इन कर्मवीरों ने गांव जाकर सेवा का दृढ़ मन बनाया है। सूरत के सेवाभावी कर्मवीर हाकिम परिवार के सहयोग से अगले एक-दो दिन में राजस्थान के शेखावाटी अंचल की वीरता और सेठाणे के गीत गाते झुंझुनूं जिले के मलसीसर गांव में 20 बेड ऑक्सीजन वाले कोविड आइसोलेशन सेंटर प्रारम्भ हो जाएगा। 20 बेड ऑक्सीजन वाले सेंटर के लिए जरूरी सभी तरह की साधन-सामग्री गुरुवार अपराह्न सचिन रोड स्थित राधे-राधे फार्महाउस से टैम्पो में भरकर रवाना की गई है।

-दर्द बांटने का है यह वक्त


मलसीसर में कोविड आइसोलेशन सेंटर के संचालन की सभी जिम्मेदारी हाकिम परिवार ने उठाई है। इसके पीछे अपनों का दर्द अपनेपन के साथ बांटकर कम करने का भाव है, जिसकी आज बेहद जरूरत है।
कैलाश हाकिम, कपड़ा उद्यमी, मलसीसर प्रवासी

-यूं चलेगा आइसोलेशन सेंटर

झुंझुनूं जिले के मलसीसर में हाकिम परिवार के सहयोग से 20 बेड का आइसोलेशन सेंटर अगले एक-दो दिन में संचालित हो जाएगा। यह सेंटर गांव के ही सीएचसी के मेडिकल स्टाफ द्वारा संभाला जाएगा। इसमें 3 डॉक्टर, 5 नर्स के अलावा गांव की दो संस्थाओं के एक दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ता सेंटर पर मौजूद रहेंगे। मरीजों के लिए दवा, भोजन समेत सभी तरह की व्यवस्था की जा रही है।

SOCAIL PRIDE NEWS: जागे शेखावाटी के लाल, माटी में संभालेंगे कमान

-153 ऑक्सीजन सिलेंडर समेत अन्य सामग्री

50 सिलेंडर अग्रवाल विकास ट्रस्ट व 25-25 श्रीरंगीला श्याम सेवा समिति व नवलगढ़ नागरिक परिषद के सहयोग से झुंझुनूं भेजे गए हैं। इनमें से 30 नवलगढ़ व 20 सिलेंडर का मलसीसर सेंटर में उपयोग किया जाएगा और शेष 103 झुंझुनूं जिला कलक्टर अन्य जरूरत वाले सेंटरों पर पहुंचाएंगे। 20 बेड आक्सीजन वाले आइसोलेशन सेंटर के लिए 20 मरीजों के लिए जरूरी सभी तरह की सामग्री भी भेजी गई है।

SOCAIL PRIDE NEWS: जागे शेखावाटी के लाल, माटी में संभालेंगे कमान

-बार-बार नहीं मिलता सेवा का अवसर

राजस्थान के प्रत्येक गांव-ढाणी में कोरोना से पनपे संकट में माटी के प्रति अपणायत का फर्ज निभाने की जरूरत आज सामने आकर खड़ी हो गई है। राधे-राधे फार्महाउस से टैम्पो रवानगी के वक्त मौजूद अशोक हाकिम, अरुण पाटोदिया, दिनेश कटारिया, शिव पंसारी, श्याम अग्रवाल, वेदप्रकाश अग्रवाल आदि मौजूद थे। सभी ने माना कि जन्मभूमि के प्रति कर्ज चुकाने के लिए फर्ज निभाने का यही सही वक्त है।

SOCAIL PRIDE NEWS: जागे शेखावाटी के लाल, माटी में संभालेंगे कमान
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned