SOCIAL PRIDE NEWS: परवत पाटिया में 59 और श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम पर 55 यूनिट रक्त संग्रहित

कोरोना से पनपी विकट आपदा में शिविरों में रक्तदान के माध्यम से जारी है सेवाभावी संगठनों की ओर से सेवा का दौर

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 02 May 2021, 09:28 PM IST

सूरत. कोरोना की दूसरी लहर से जन-जीवन के लिए खड़ी मुश्किलों के बीच सेवाभावी संस्थाओं की ओर से सेवा के विभिन्न प्रकल्प सूरत महानगर में जारी है। इसमें कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर, वैक्सीनेशन सेंटर, रक्तदान शिविर, प्लाज्मा डोनेशन समेत अन्य सेवा गतिविधि शामिल है। ऐसे ही सेवाभावी संगठनों की ओर से रविवार को शहर के अलग-अलग स्थलों पर रक्तदान शिविर के आयोजन किए गए और इनमें कुल 114 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया है।

-रक्तदान शिविर आज

श्रीराष्ट्रीय ब्राह्मण परशुराम सेना व विप्र सेना के संयुक्त उपक्रम में कोरोना महामारी के दौरान रक्तदान शिविर का आयोजन सोमवार को किया जाएगा। शिविर का आयोजन गोडादरा स्थित राज पैलेस के प्रांगण में सुबह नौ बजे से किया जाएगा।

-तेरापंथ युवक परिषद, परवत पाटिया

अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद के निर्देशन में तेयुप शाखा की ओर से रविवार को परवत पाटिया स्थित शंखेश्वर कॉम्प्लेक्स प्रांगण में रक्तदान शिविर का आयोजन सरदार वल्लभभाई ब्लड बैंक के सहयोग से किया गया। रक्तदान शिविर की शुरुआत सामूहिक नमस्कार महामंत्र से की गई और बाद में तेरापंथ युवक परिषद के सेवाभावी सदस्यों ने बारी-बारी से रक्तदान किया। शाखा की ओर से अभियान का यह छठा रक्तदान शिविर था और इसमें 59 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया। इस मौके पर अध्यक्ष कांतिलाल सिंघवी, सभाध्यक्ष कमल पुगलिया, अभियान के राष्ट्रीय सहप्रभारी कुलदीप कोठारी, परामर्शक अनिल चौधरी, पर्यवेक्षक प्रदीप पुगलिया, संयोजक भुपेंद्र कांग्रेचा, शुभम नाहटा, भरत जैन आदि मौजूद रहे।

SOCIAL PRIDE NEWS: परवत पाटिया में 59 और श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम पर 55 यूनिट रक्त संग्रहित

-55 यूनिट रक्त का हुआ संग्रहण

श्रीश्याम सेवा ट्रस्ट की ओर से कोरोना महामारी से बचाव के लिए कई दिनों से संचालित वैक्सीनेशन सेंटर के साथ-साथ रविवार को श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम प्रांगण पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रकाश तोदी ने बताया कि शिविर की शुरुआत श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम प्रांगण के लखदातार हॉल में श्याम बाबा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन से की गई। शिविर के दौरान किरण होस्पीटल ब्लड बैंक व सेवियर ब्लड बैंक की टीम ने सहयोग किया और 55 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया। शिविर के दौरान सभी रक्तदाताओं को सम्मानित किया गया। इस मौके पर ट्रस्ट के सचिव सुशील गाड़ोदिया, विनय बेरीवाला, राजेश दोदराजका, शेखर भगेरिया सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

SOCIAL PRIDE NEWS: परवत पाटिया में 59 और श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम पर 55 यूनिट रक्त संग्रहित
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned