scriptSOCIAL PRIDE NEWS: मृतदेह को श्मशान तक पहुंचाएगा गरुड़-विमान | SOCIAL PRIDE NEWS: Garuda-plane will take the dead body to the cremato | Patrika News

SOCIAL PRIDE NEWS: मृतदेह को श्मशान तक पहुंचाएगा गरुड़-विमान

locationसूरतPublished: Jun 15, 2021 08:38:10 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

-श्रीलक्ष्मीनाथ सेवा समिति व अग्रवाल समाज ट्रस्ट का संयुक्त सेवा उपक्रम

SOCIAL PRIDE NEWS: मृतदेह को श्मशान तक पहुंचाएगा गरुड़-विमान

SOCIAL PRIDE NEWS: मृतदेह को श्मशान तक पहुंचाएगा गरुड़-विमान

सूरत. कोरोना काल में लगातार सेवा के साथ चोली-दामन का साथ निभाने में सूरत महानगर में कई सामाजिक-धार्मिक संस्थाएं सक्रिय है। इन्हीं में श्रीलक्ष्मीनाथ सेवा समिति व अग्रवाल समाज ट्रस्ट का नाम भी मुख्य है। पिछले वर्ष लॉकडाउन में हजारों पैकेट भोजन जरुरतमंदों तक पहुंचाने के बाद ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराने में सक्रिय भागीदारी निभाने वाली समिति व ट्रस्ट अब मृतदेह को मोक्षधाम तक पहुंचाने के लिए गरुड़-विमान की सेवा समर्पित करने के लिए तैयार है।
कोरोना महामारी की दूसरी भयावह लहर के दौरान सैकड़ों निर्दोष लोगों की जान गई और इस दौरान कईयों की मृतदेह को अंत्येष्टि कर्म के लिए मोक्षधाम पहुंचाने में परिजनों व स्वयंसेवकों को एम्बुलेंस, शववाहिनी का घंटों इंतजार भी करना पड़ा था। श्रीलक्ष्मीनाथ सेवा समिति ने मृतदेह को मोक्षधाम पहुंचाने के लिए गरुड़-विमान के रूप में वाहन सेवा देने का निश्चय किया है वहीं, अग्रवाल समाज ट्रस्ट ने इस गरुड़ विमान के संचालन की जिम्मेदारी ली है। इस संबंध में श्रीलक्ष्मीनाथ सेवा समिति के अध्यक्ष शिवरतन देवड़ा, सहसचिव मुरारी सर्राफ व अग्रवाल समाज ट्रस्ट के अध्यक्ष राजकिशोर शाह, सचिव रामप्रसाद अग्रवाल समेत अन्य पदाधिकारियों के बीच आपसी चर्चा भी हो गई है और समिति व ट्रस्ट के सहयोग से गरुड़-विमान की सेवा शहर में जल्द उपलब्ध होगी।
-जिंदगी के साथ भी, जिंदगी के बाद भी

श्रीलक्ष्मीनाथ सेवा समिति व अग्रवाल समाज ट्रस्ट ने इस सेवा को जिंदगी के साथ भी, जिंदगी के बाद भी…नाम देते हुए बताया है कि कोरोना काल के पहले लॉकडाउन में जरुरतमंदों तक भोजन पैकेट पहुंचाने की सेवा निशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराने तक पहुंची थी। अब इसमें मृतदेह को मोक्षधाम तक ससम्मान ले जाने के लिए गरुड़-विमान की सेवा प्रारम्भ करने का निश्चय किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो