SOCIAL PRIDE NEWS: वेबिनार में पब्लिक स्पीकर बनने की दी सीख

कोरोना काल में बाल कथाकार के रूप में चर्चा का केंद्र बनी 12 वर्षीया भाविका माहेश्वरी ने एक वेबिनार में बच्चों को जनता के बीच वक्ता बनने की सीख दी

By: Dinesh Bhardwaj

Updated: 09 Jun 2021, 08:51 PM IST

सूरत. कोरोना काल में बाल कथाकार के रूप में चर्चा का केंद्र बनी 12 वर्षीया भाविका माहेश्वरी ने एक वेबिनार में बच्चों को जनता के बीच वक्ता बनने की सीख दी है। इस सीख के बदले माहेश्वरी ने सभी बच्चों से एक-एक पौधा लगाने की फीस मांगकर पर्यावरण संरक्षण व संवर्धन को बढ़ावा दिया है।
पिछले वर्ष कोरोना काल के दौरान लागू लॉकडाउन में भाविका ने पहले श्रीरामचरितमानस ग्रंथ की चौपाइयों को भावार्थ समेत 108 मोती के रूप में संग्रहित किया था और इसके बाद श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण के सहयोगार्थ संक्षिप्त श्रीरामकथा के आयोजन भी किए गए थे। भाविका ने अब स्कूल के बच्चों को पब्लिक स्पीकर बन पर्यावरण के प्रहरी बनने के लिए प्रेरित करने का निश्चय किया है और इस सिलसिले में आयोजित वेबिनार में उसने जनता के बीच वक्तव्य देने योग्य वक्ता बनने के लिए कई आवश्यक टिप्स वेबिनार में मौजूद बच्चों को दिए। भाविका ने बताया कि जून, जुलाई व अगस्त के दौरान सैकड़ों बच्चों को वेबिनार के माध्यम से पब्लिक स्पीकर बनने की सीख दी जाएगी और फीस के रूप में एक पौधा लगाने का संकल्प दिलवाकर पर्यावरण के प्रहरी के तौर पर भी तैयार किया जाएगा।

महेश नवमी महोत्सव प्रारम्भ


सूरत. सूरत जिला माहेश्वरी सभा की ओर से महेश नवमी महोत्सव की शुरुआत हो गई है और इस सिलसिले में मगोब-सणिया माहेश्वरी सभा ने ड्राइंग ओर रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन ऑनलाइन किया है। दूसरी प्रतियोगिता माहेश्वरी टेलेंट शो है जिसमें विभिन्न आयु वर्ग के प्रतियोगी वीडिय़ो क्लिप बनाकर भाग ले रहे हैं। यह दोनों प्रतियोगिता 6 जून से जारी है और 18 जून तक चलेगी। इसके अलावा लुडो किंग 12 जून को व ट्रेजर हंट की प्रतियोगिता 13 जून को होगी। प्रतियोगिता के संयोजकों के रूप में अंजली झंवर, रमेश राठी, निखिल झंवर, सुनील बाहेती, सचिव चैनसुख झंवर आदि सक्रिय है।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned