SOCIAL PRIDE NEWS: मानसिक दिव्यांगों को लगे कोरोना सुरक्षा टीके

शहर के वेसू में वीआईपी रोड स्थित श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम में रविवार को अलग तरीके का वैक्सीनेशन कैम्प आयोजित किया गया

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 20 Jun 2021, 09:22 PM IST

सूरत. शहर के वेसू में वीआईपी रोड स्थित श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम में रविवार को अलग तरीके का वैक्सीनेशन कैम्प आयोजित किया गया। इसमें मानसिक दिव्यांग बच्चों को कोरोना के सुरक्षा कवच के रूप में टीके लगाए गए और टीका लगवाने वाले मानसिक दिव्यांग बच्चों की संख्या एक सौ तक रही।
शहर व आसपास में दिव्यांग बच्चों के लिए कार्यरत स्वयंसेवी संस्था मावजत चेरिटेबल ट्रस्ट व सूरत महानगरपालिका की स्थाई समिति के पूर्व अध्यक्ष अनिल गोपलानी के सहयोग से मानसिक दिव्यांग बच्चों के लिए टीकाकरण शिविर का आयोजन रविवार को श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम के अंजनी हॉल में किया गया। श्रीश्याम सेवा ट्रस्ट की देखरेख में आयोजित शिविर के दौरान शहर के अलावा कामरेज, कड़ोदरा से भी मानसिक दिव्यांग बच्चों को लेकर उनके अभिभावक श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम पहुंचे। बच्चों के कोरोना से बचाव का टीका लगने के बाद उन्हें उपहार बांटे गए और प्रसादी ग्रहण करने के बाद वे अभिभावकों के साथ पूर्व निर्धारित बस व्यवस्था से अपने-अपने घरों को लौटे। विशेष शिविर के दौरान कई आमंत्रित मेहमानों के अलावा ट्रस्ट के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

गंगा दशहरा पर्व मनाया


सूरत. ज्येष्ठ शुक्ल दसमी के अवसर पर रविवार को वेडरोड स्थित श्रीस्वामीनारायण गुरुकुल परिसर में गंगा दशहरा पर्व व भगवान श्रीस्वामीनारायण अंतर्धान दिवस का आयोजन किया गया। गुरुकुल के संत प्रभु स्वामी ने बताया कि राजा भगीरथ के तपाग्रह पर गंगा माता ज्येष्ठ शुक्ल दसमी को स्वर्ग से पृथ्वी पर आई थी और इसी दिन 191 वर्ष पूर्व भगवान श्रीस्वामीनारायण ने गढ़पुर गांव में अक्षरधाम के लिए प्रयाण किया था। इस अवसर पर श्रीस्वामीनारायण गुरुकुल परिसर में भगवान श्रीस्वामीनारायण का रविवार सुबह गंगा, तापी व नर्मदा, पंचामृत समेत 108 औषधियों के जल से अभिषेक किया गया। इस दौरान गुरुकुल के महंत स्वामी धर्मवल्लभदास, श्वेतवैकुंठ स्वामी, विवेक स्वामी आदि संत व श्रद्धालु मौजूद थे।

SOCIAL PRIDE NEWS: मानसिक दिव्यांगों को लगे कोरोना सुरक्षा टीके
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned