scriptSOCIAL PRIDE NEWS: सूरत से राजस्थान सेवा-साधना का सिलसिला तेज | SOCIAL PRIDE NEWS: Rajasthan Sevana-Sadhana Continuation From Surat | Patrika News

SOCIAL PRIDE NEWS: सूरत से राजस्थान सेवा-साधना का सिलसिला तेज

locationसूरतPublished: May 16, 2021 09:40:31 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

रविवार को विभिन्न सेवाभावी संगठनों ने राजस्थान में भेजी विभिन्न तरह की सहायता

SOCIAL PRIDE NEWS: सूरत से राजस्थान सेवा-साधना का सिलसिला तेज

SOCIAL PRIDE NEWS: सूरत से राजस्थान सेवा-साधना का सिलसिला तेज

सूरत. राजस्थान में कोरोना महामारी से बिगड़े हालात में सूरत में बसे प्रवासी राजस्थानियों की ओर से छेड़ा गया कर्मभूमि से जन्मभूमि चलो गांव की ओर…अभियान अब जोर पकड़ते जा रहा है। रविवार को सूरत से राजस्थान के शेखावाटी व बीकाणा में सहायता सामग्री भेजी गई है और यह सिलसिला गत दो-तीन दिन से जारी है।
-डेढ़ सौ ऑक्सीजन सिलेंडर रवाना

युवा कपड़ा उद्यमी कैलाश संतोष हाकिम के कर्मभूमि से जन्मभूमि चलो गांव की ओर…अभियान के अन्तर्गत राधे-राधे समूह की ओर से राजस्थान के शेखावाटी अंचल के लिए रविवार रात डेढ़ सौ ऑक्सीजन सिलेंडर समेत अन्य सामग्री के साथ दूसरी खेप ट्रक में रवाना की गई है। ट्रक को मजूरा के विधायक हर्ष संघवी ने रवाना किया और इससे पहले राशि हाकिम व पलक हाकिम ने ट्रकचालक को तिलक लगाया व मोली बांधी। कैलाश हाकिम ने बताया कि ट्रक में 130 ऑक्सीजन सिलेंडर झुंझुनूं, 15 सिलेंडर सीकर, 5 सिलेंडर नवलगढ़ के लिए भेजे गए हैं। इसमें 10 ऑक्सीजन कंसट्रेटर का सहयोग मशीन विधायक हर्ष संघवी का भी शामिल रहा है। रविवार रात शहर के न्यू सिटीलाइट रोड से ट्रक की रवानगी के दौरान अशोक हाकिम, राजेश हाकिम, अरुण पाटोदिया, शिवकुमार पंसारी, श्याम अग्रवाल, सुशील भगेरिया आदि मौजूद थे।
-ट्रेन रोक दी मानवता की मिसाल

सूरत से राजस्थान के अलावा कोरोना से प्रभावित अन्य राज्यों में भी सेवा सामग्री पहुंचाने का दौर लगातार जारी है। इस सिलसिले में शनिवार को अग्रवाल समाज ट्रस्ट ने पश्चिम बंगाल के ताड़केश्वर जिले की चांपाडांगा तहसील में कोरोना प्रभावितों के सहयोगार्थ ऑक्सीजन सिलेंडर समेत अन्य आवश्यक सामग्री पहुंचीने ट्रस्ट की समिति के सदस्य सूरत रेलवे स्टेशन पहुंचे थे और वे सभी सामग्री हापा-शालीमार एक्सप्रेस में बुक करवाने कार्यालय गए तब तक ट्रेन स्टेशन पर आ गई और बुकिंग की औपचारिकता होने तक ट्रेन ने रवानगी का सिग्नल दे दिया। इस पर पार्सल बुकिंग ऑफिस के अधिकारी चंद्रभुषण शर्मा व तारकेश्वर प्रसाद ने गार्ड को फोन कर ट्रेन रोकने को कहा ताकि आवश्यक सामग्री समय से जरुरतमंद कोरोना प्रभावितों तक पहुंच जाए। इसके बाद गाड़ी रुक गई और सभी सामग्री लादने के बाद रवाना की गई।
-श्मशान घाट पहुंचाई लकड़ी

राजस्थान के बीकानेर जिले के नोखा कस्बे में श्मशान घाट पर कोरोना से मृत व्यक्तियों के अंतिम संस्कार में लकडिय़ों की कमी की खबरें पढ़ सूरत में बसे बीकाणा प्रवासियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से यह सेवा कार्य पूरा किया है। इस संबंध में कपड़ा व्यापारी जगदीश कोठारी ने बताया कि नोखा में श्मशान घाट पर लकडिय़ों की कमी की जानकारी मिलने पर सोशल मीडिया पर बने ग्रुप के माध्यम से ओमप्रकाश गोयल समेत अन्य ने 200 क्विंटल लकड़ी का इंतजाम करवाया है।

-सीकर के लक्ष्मणगढ़ भेजी सामग्री

सीकर जिले में लक्ष्मणगढ़ के पाटोदा प्रवासी व सूरत महानगरपालिका में आरोग्य समिति के उपाध्यक्ष विजयकुमार प्रह्लादराय चौमाल ने कर्मभूमि से जन्मभूमि चलो गांव की ओर…अभियान से प्रेरित होकर आवश्यक सामग्री सूरत से लक्ष्मणगढ़ भेजी है। अभियान के तहत भेजी गई सामग्री में 15 लीटर के 15 ऑक्सीजन सिलेंडर, 5 हजार मास्क, 50 लीटर सेनेटाइजर, 100 पीपीई किट आदि सामग्री शामिल है। विजय चौमाल ने बताया कि इस कार्य में अभियान संचालक कैलाश हाकिम, अरुण पाटोदिया समेत कई अन्य सेवाभावी लोगों का सक्रिय सहयोग मिला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो