scriptसमाज से अस्पृश्यता मिटाना है – जिग्नेश | Society has to remove untouchability - Jignesh | Patrika News

समाज से अस्पृश्यता मिटाना है – जिग्नेश

locationसूरतPublished: Jul 08, 2018 10:36:48 pm

अनुसूचित जाति सौरभ पुस्तिका का विमोचन

patrika

समाज से अस्पृश्यता मिटाना है – जिग्नेश


नवसारी. समाज में क्रांति जनांदोलनों से ही आई है, संसद या विधानसभा में बैठने से क्रांति नहीं हो सकती। हमें समाज से अस्पृश्यता को मिटाना है। समाज में न कोई दलित हो और न सवर्ण, सभी नागरिक होने चाहिए। यह बात रविवार को बिलीमोरा में अनुसूचित जाति सौरभ पुस्तिका का विमोचन समारोह में वडगाम विधायक जिग्नेश मेवाणी ने कही। इस मौके पर दाणी लीमड़ा के विधायक शैलेश परमार भी उपस्थित थे।

बिलीमोरा के सोमनाथ महादेव मंदिर हॉल में आयोजित समारोह में पुस्तिका का विमोचन किया गया। इस दौरान समाज के लिए कार्य करने वाले कई लोगों को भी सम्मानित किया गया। मेवाणी ने समारोह के आयोजकों को कथित रूप से धमकी देने वाले विधायक नरेश पटेल का नाम लिए बिना उन्हें निशाने पर लिया और कहा कि मेरे आने से कुछ लोगों को परेशानी हुई है। मोदी या अमित शाह उन्हें नहीं रोक पाए, यह तो अभी बच्चे हैं। उन्होंने सरकार पर दलितों के साथ अन्याय का आरोप लगाते हुए कहा कि उना के दलितों को अभी तक न्याय नहीं मिला है। राज्य में दलितों पर अत्याचार बढ़े हैं। उन्होंने दलितों को एकजुट होकर आंदोलन करने का आह्वान किया। उन्होंने आरोप लगाया कि गुजरात विधानसभा में लिफ्टमैन और सफाई कर्मियों को न्यूनतम वेतन भी नहीं मिलता, जो शर्मनाक है। जहां हम कानून बनाते हैं,वहीं दलितों और गरीबों को न्याय नहीं मिले तो कानून बनाने का क्या मतलब है।
भाजपा विधायक पर धमकी देने का आरोप
कार्यक्रम के आयोजक परेश वाटवेचा ने इस दौरान गणदेवी से भाजपा विधायक व भाजपा जिला अध्यक्ष नरेश पटेल पर कार्यक्रम के आयोजन पर धमकी देने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि नरेश पटेल ने देर रात को फोन कर धमकी दी थी। उन्होंने कहा था कि स्थानीय विधायक होने पर भी नहीं पूछा गया और कार्यक्रम नहीं होने दूंगा। परेश ने आरोप लगाया कि विधायक पटेल ने बिलीमोरा में पैर रखने पर देख लेने की धमकी दी। इसकी शिकायत एसपी और कलक्टर से करने के बाद पुलिस सुरक्षा की मांग की थी।
मैंने नहीं दी धमकी
कार्यक्रम के आयोजक हरीश भादरका की पत्नी रमीला भादरका बिलीमोरा नपा में भाजपा की पार्षद हैं। जिला अध्यक्ष होने के बाद भी कार्यक्रम की जानकारी नहीं होने पर कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम में जाने से मना किया था। किसी को कोई धमकी नहीं दी गई थी। मेरे पास परेश वाटवेचा का नंबर भी नहीं है, उसने ही रात को फोन किया था। समाज हित को मानने वाला व्यक्ति हूं, लेकिन पार्टी कार्यकर्ता भी कार्यक्रम आयोजन से जुड़ा है तो इसकी जानकारी हमें होनी चाहिए थी। बस इतनी से बात थी।
नरेश पटेल, विधायक गणदेवी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो