नौ संक्रमित मिले, सील हुई मेघ मयूर सोसायटी

फिर लौटने लगा पुराना दौर, कोरोनाकाल में सील हो रहे थे इलाके, मनपा ने 14 दिन के लिए किया क्वारंटाइन, लगाए बाड़े, बिठाए मार्शल

By: विनीत शर्मा

Updated: 25 Sep 2021, 09:08 PM IST

सूरत. कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक भले न दी हो, लेकिन उसका कहर अब तक पूरी तरह गया नहीं है। बीते कई महीनों की राहत के बाद शनिवार को एक बार फिर एक ही सोसायटी में संक्रमण के नौ मामले सामने आए हैं। मनपा प्रशासन ने बेरिकेटिंग लगाकर सोसायटी को सील कर दिया। एहतियात के लिए सोसायटी के बाहर मार्शल बिठा दिए हैं। मनपा के डिप्टी कमिश्नर हैल्थ एंड हॉस्पिटल ने बताया कि सोसायटी में रह रहे सभी लोगों को एहतियातन 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया है।

संक्रमण की दूसरी लहर के थमने के बाद से शहर के लोग क्वारंटाइन और सोसायटियों व रास्तों को सील करने की घटनाओं को भूल चुके थे। तीसरी लहर की तमाम चेतावनियों के बावजूद जिस तरह से लोग बेफिक्री के साथ लोगों के बीच आना-जाना कर रहे थे, उससे कोरोना के एक बार फिर जोर पकडऩे की आशंका बनी हुई थी। प्रशासन भी लोगों से एहतियात बरतने की अपील तो कर रहा था, लेकिन सख्ती नहीं हो रही थी।

शनिवार को अठवालाइंस स्थित मेघ मयूर सोसायटी में अचानक एक साथ नौ मरीजों के सामने आने से प्रशासन में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचते ही बेरिकेटिंग लगाकर पूरी सोसायटी को सील कर दिया। साथ ही लोगों की आवाजाही को रोका जा सके, इसके लिए गेट पर मार्शल भी बिठा दिए। मनपा के डिप्टी कमिश्नर हैल्थ एंड हॉस्पिटल डॉ. आशीष नायक ने बताया कि सोसायटी में रह रहे लोगों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया है।

बच्चे में संक्रमण की होती रही चर्चा

यह मामला सामने आने के बाद जहां प्रशासन एहतियाती कदम उठा रहा था, शहर में दिनभर संक्रमितों में बच्चों के भी शामिल होने की चर्चा जोर पकड़ती रही। हालांकि देर शाम मनपा के स्वास्थ्य विभाग ने साफ किया कि सोसायटी से मिले संक्रमितों में 18 वर्ष से कम उम्र का एक भी मामला नहीं है।

सोसायटी गेट से ही हुआ मिलना

सोसायटी को सील करने के बाद से ही लोगों में राशन समेत दैनिक जरूरतों के सामान की जरूरत महसूस होने लगी। लोगों ने शहर में अपने परिचितों को सूचना देकर जरूरत का सामान जुटाना शुरू कर दिया। सामान लेकर आने वाले मित्र-परिचितों को सुरक्षाकर्मियों ने गेट पर ही रोक लिया और संबंधित व्यक्ति को गेट पर बुलाकर सामान ले जाने दिया गया।

COVID-19
विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned