दक्षिण की दो गाडिय़ों की रफ्तार पर ब्रेक

दक्षिण भारत में लगातार हो रही बारिश के कारण नवजीवन एक्सप्रेस तीन और दिन के लिए, जबकि अहमदाबाद-चेन्नई एक्सप्रेस शनिवार को और बीकानेर-चेन्नई

By: कमल राजपूत

Published: 04 Dec 2015, 11:46 PM IST

सूरत। दक्षिण भारत में लगातार हो रही बारिश के कारण नवजीवन एक्सप्रेस तीन और दिन के लिए, जबकि अहमदाबाद-चेन्नई एक्सप्रेस शनिवार को और बीकानेर-चेन्नई एक्सप्रेस रविवार को रद्द कर दी गई है। दक्षिण भारत में भारी बारिश के कारण चेन्नई-गुडुर रेलखंड के टे्रक और ब्रिज पर पानी खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है। लगातार बारिश से वहां राहत कार्य में भी परेशानी आ रही है।

पश्चिम रेलवे ने बताया कि अहमदाबाद-चेन्नई नवजीवन एक्सप्रेस शुक्रवार को रद्द कर दी गई। अब यह ट्रेन तीन और दिन (5 से 7 दिसम्बर तक) रद्द रहेगी। इसके अलावा सप्ताह में दो दिन बुधवार और शनिवार को अहमदाबाद से रवाना होने वाली अहमदाबाद-चेन्नई एक्सप्रेस शनिवार को रद्द रहेगी। चेन्नई-बीकानेर एक्सप्रेस और भगत की कोठी-मन्नारगुडी एक्सप्रेस तीन दिसम्बर को रद्द की गई थीं। बीकानेर से 6 दिसम्बर को चलने वाली बीकानेर-चेन्नई एक्सप्रेस भी रद्द कर दी गई है।

एक्सप्रेस में अतिरिक्त कोच
पश्चिम रेलवे ने गांधीधाम-विशाखापट्नम एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त तृतीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान डिब्बा स्थाई रूप से लगाने की व्यवस्था की है। अब यह ट्रेन 23 डिब्बों के साथ चलेगी। गांधीधाम-विशाखापट्नम एक्सप्रेस गांधीधाम से रविवार रात 10.45 बजे रवाना होकर सुबह 8.15 बजे सूरत और दोपहर 4.35 बजे विशाखापट्नम पहुंचती है। वापसी में यह विशाखापट्नम से गुरुवार शाम 5.35 बजे रवाना होकर रात 11.30 बजे सूरत और सुबह 9.30 बजे गांधीधाम पहुंचती है।
कमल राजपूत Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned