SPECIAL NEWS: बालक धैर्य का जीवन बचाने आगे आए किशोर व किन्नर

महीसागर जिले का मासूम बालक गंभीर बीमारी से पीडि़त, इलाज पर होगा करोड़ों का खर्च

By: Dinesh Bhardwaj

Updated: 17 Mar 2021, 09:32 PM IST

सूरत. महीसागर जिले के मासूम बालक धैर्यराज का जीवन बचाने की मुहिम में सूरत समेत पूरा गुजरात शामिल हो गया है। एसएमएम नामक गंभीर बीमारी से ग्रसित बालक के उपचार के लिए 22 करोड़ का इंजेक्शन काफी उपयोगी साबित हो सकता है, लेकिन बच्चे के माता-पिता इतनी बड़ी रकम जुटाने में सक्षम नहीं होने से अब इस मुहिम में बच्चे, बड़े और बुजुर्ग ही नहीं बल्कि किन्नर भी शामिल हो गए हैं।
जब से मासूम धैर्यराजसिंह राठौड़ के गंभीर बीमारी के बारे में लोगों को पता चला है तभी से वे अपनी तरफ से किसी न किसी तरह से सहयोग का भाव लेकर आगे बढ़ रहे हैं। इस कड़ी में मंगलवार रात सूरत शहर में किशोर बालकों का एक समूह भी सक्रिय हुआ और उन्होंने सात दिन का धन संग्रह अभियान छेड़ दिया। रात्रि में परवत पाटिया क्षेत्र की माधवबाग सोसायटी में अभियान पर निकले किशोरों के समूह में शामिल रजनी पटेल ने बताया कि हम बच्चे को नहीं जानते, लेकिन जब से उसके बारे में जाना और वड़ोदरा, भरुच, अहमदाबाद, महीसागर समेत अन्य शहरों में जारी धन संग्रह अभियान के बारे में सुना तो हम सभी मित्रों ने भी तय कर लिया कि ऐसा ही अभियान हम भी छेड़कर जितनी राशि संग्रह की जा सकें वह करेंगे।

किन्नर समाज ने भी बच्चे के प्रति ममत्व दिखाया

उधर, किन्नर समाज ने भी बच्चे के प्रति ममत्व दिखाते हुए बुधवार को शहर के उधना दरवाजा के निकट खड़े रहकर लोगों से सहयोग की अपील की। इन बच्चों की सोशल मीडिया पर चलाई मुहिम से प्रेरित होकर कामरेज में भी युवकों ने संग्रह कार्य शुरू किया गया है।

SPECAIL NEWS: बालक धैर्य का जीवन बचाने आगे आए किशोर व किन्नर
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned