scriptदूसरी खुराक के लिए विशेष ड्राइव आज | Special drive for second dose today | Patrika News

दूसरी खुराक के लिए विशेष ड्राइव आज

locationसूरतPublished: Jul 31, 2021 08:16:20 pm

कोविडशील्ड के लिए बनाए 104 केंद्र, आठ केंद्रों पर होगा कोवेक्सीन का टीकाकरण

सौ केंद्रों पर होगा वैक्सीनेशन

सौ केंद्रों पर होगा वैक्सीनेशन

सूरत. शहर में लोगों को टीके की दूसरी खुराक के लिए मनपा प्रशासन रविवार को विशेष टीकाकरण अभियान चलाने जा रहा है। इसके लिए शहरभर में 112 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। इनमें 104 केेंद्रों पर कोविडशील्ड और आठ केंद्रों पर कोवेक्सीन टीके की दूसरी खुराक दी जाएगी।
मनपा प्रशासन शहर में टीकाकरण की रफ्तार को गति देने और दोनों खुराकों के टीकाकरण के बीच सामंजस्य बनाने की कवायद कर रहा है। इसके लिए रविवार को विशेष ड्राइव चलाकर दूसरी खुराक का टीकाकरण किया जाएगा। कोरोना पर काबू पाने के लिए मनपा की ओर से कोविडशील्ड और कोवेक्सीन के टीके ही लोगों को लगाए जा रहे हैं।
इनमें कोविडशील्ड के टीकों की संख्या अधिक है। मनपा के स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को दूसरी खुराक के टीकाकरण के लिए शहरभर में 112 केंद्र बनाए हैं। इनमें 104 केंद्रों पर कोविडशील्ड और आठ केंद्रों पर कोवेक्सीन टीकों की दूसरी खुराक लोगों को दी जाएगी।
जानकारों के मुताबिक आम दिनों में शहर में टीकाकरण के लिए बनाए गए केंद्रों पर सुबह से ही कतार लगनी शुरू हो जाती है। स्थिति यह है कि शाम होने से पहले ही कई केंद्रों पर वैक्सीन खत्म हो जाने के कारण टीकाकरण बीच में ही रोकना पड़ता है। इससे कतार में लगे लोगों को निराश लौटना पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो