scriptSpecial train of tourists stranded in Katra left from Chandigarh for S | कटरा में फंसे पर्यटकों की स्पेशल ट्रेन चंडीगढ़ से सूरत के लिए रवाना हुई | Patrika News

कटरा में फंसे पर्यटकों की स्पेशल ट्रेन चंडीगढ़ से सूरत के लिए रवाना हुई

- राजस्थान पत्रिका में लगातार यात्रियों की परेशानी की खबरें प्रकाशित होने के बाद हरकत में आया रेलवे तंत्र...

- कड़ाके की ठंड में फंसे थे 1680 यात्री

- रेलवे मंत्रियों से बात करने के बाद पंजाब सरकार की 35 बसों से चंडीगढ़ लाए

सूरत

Published: December 24, 2021 10:46:44 pm

सूरत.

आइआरसीटीसी की लापरवाही के चलते तीन दिन से कटरा रेलवे स्टेशन पर फंसे गुजरात के पर्यटकों की स्पेशल ट्रेन शुक्रवार शाम को चंडीगढ़ से सूरत के लिए रवाना हुई। राजस्थान पत्रिका ने लगातार कटरा स्टेशन पर फंसे यात्रियों की समस्या प्रकाशित की। जिसके बाद रेल प्रशासन हरकत में आया। करीब 1250 पर्यटक गुरुवार को कटरा से ट्रेन में अमृतसर पहुंचे थे। आइआरसीटीसी ने अमृतसर से निजी बस में पर्यटकों को चंडीगढ़ पहुंचाया और शाम 7 बजे स्पेशल ट्रेन सूरत के लिए रवाना हो गई हैं।
कटरा में फंसे पर्यटकों की स्पेशल ट्रेन चंडीगढ़ से सूरत के लिए रवाना हुई
कटरा में फंसे पर्यटकों की स्पेशल ट्रेन चंडीगढ़ से सूरत के लिए रवाना हुई
सूरत से मां वैष्णोदेवी दर्शन यात्रा के लिए एक दल 17 दिसम्बर को स्पेशल ट्रेन से रवाना हुआ था। इसमें 1680 यात्री सवार थे। 19 को यह सभी यात्री मातारानी के दरबार में दर्शन करने गए और 20 को कटरा लौट आए थे। कटरा रेलवे स्टेशन से स्पेशल ट्रेन की रवानगी 21 दिसम्बर को सुबह में थी, लेकिन पंजाब में किसान आंदोलन के चलते ट्रेन रद्द कर दी गई। इसके चलते सैकड़ों यात्री कड़ाके की ठंड में कटरा स्टेशन पर फंस गए थे। राजस्थान पत्रिका ने 22 दिसंबर को ‘वैष्णोदेवी यात्रा पर गए सूरत के 1680 यात्री कटरा में फंसे’, 23 दिसंबर को ‘कटरा में फंसे यात्रियों ने सोशल मीडिया पर लगाई गुहार, हमारी मदद करें ‘सरकार’’ और 24 दिसंबर को ‘मजबूरन रु. 1.25 लाख किराया देकर निजी बस से कटरा से रवाना हुए मेहसाणा के कुछ यात्री’ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आइआरसीटीसी) हरकत में आया और फंसे हुए यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए ट्रेन की व्यवस्था करने में जुट गया।
पर्यटकों ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विन वैष्णव से बातचीत करक अपनी समस्याएं बताई थी, जिसके बाद रेलवे प्रशासन की हरकत में भी तेजी आ गई। पर्यटकों ने बताया कि कटरा स्टेशन पर गुरुवार रात को 10.30 बजे स्पेशल ट्रेन पहुंची और सभी को उसमें अमृतसर लाया गया। ट्रेन सुबह 4.30 बजे अमृतसर पहुंची थी। अमृतसर स्टेशन पर आइआरसीटीसी के अधिकारी और रेलवे सुरक्षा बल के जवानों की व्यवस्था थी। रेलवे ने पंजाब सरकार की 35 बसें पर्यटकों को अमृतसर से चंडीगढ़ तक ले जाने के लिए तैयार रखी थी। पर्यटक करीब 12 बजे चंडीगढ़ पहुंचे जहां उनके लिए स्पेशल ट्रेन खड़ी थी। पर्यटकों ने बताया कि चंडीगड़ से उनकी स्पेशल ट्रेन शाम 7 बजे सूरत के लिए रवाना हुई है।
कटरा में फंसे पर्यटकों की स्पेशल ट्रेन चंडीगढ़ से सूरत के लिए रवाना हुईPatrika .com/upload/2021/12/24/chandigtha_se_ravan_yue_yatri_7239265-m.jpg">पेन्ट्रीकार सुविधा के साथ चली स्पेशल ट्रेन

राजस्थान पत्रिका में लगातार खबर छपने के बाद आइआरसीटीसी ने कटरा स्टेशन पर फंसे पर्यटकों के लिए चंडीगढ़ से स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था की है। लेकिन ट्रेन में पेन्ट्रीकार की सुविधा नहीं थी। पर्यटकों ने ट्रेन में पेन्ट्रीकार कोच लगाने की मांग की। हालांकि आइआरसीटीसी के मुताबिक स्पेशल ट्रेन के रवाना होने का समय शुक्रवार दोपहर 2.10 बजे निर्धारित था, जो सूरत शनिवार दोपहर 12 बजे पहुंचती, लेकिन यात्रियों की मांग पर पेन्ट्रीकार की व्यवस्था करने में थोड़ा समय लग गया और ट्रेन शाम 7 बजे रवाना हुई।
पर्यटकों ने कहा- ‘धन्यवाद राजस्थान पत्रिका’

मां वैष्णोदेवी यात्रा पर गए यात्रियों का दल तीन दिन तक कटरा रेलवे स्टेशन पर फंसा रहा। ट्रेन रद्द होने के बाद यात्रियों ने रेलवे के कई अधिकारियों से सम्पर्क किया, लेकिन कोई भी सही राह नहीं बता रहा था। राजस्थान पत्रिका में खबरें प्रकाशित होने के बाद रेलवे प्रशासन हरकत में आया और फंसे हुए यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए ट्रेन चलाई। इसके बाद पर्यटकों ने ‘राजस्थान पत्रिका’ को धन्यवाद कहा है। संघ के राजकुमार मुंदड़ा ने कहा कि पत्रिका के सहयोग से ही फंसे हुए यात्रियों को स्पेशल ट्रेन मिली है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.