script

ग्रामीणों की मांग पर बनाया स्पीड ब्रेकर

locationसूरतPublished: Jan 22, 2019 10:05:31 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

युवक की मौत के बाद लोगों ने किया था चक्काजाम
 

surat photo

ग्रामीणों की मांग पर बनाया स्पीड ब्रेकर

भरुच.

झगडिय़ा तहसील के गोवाली गांव के पास रविवार को एक युवक की सडक़ दुर्घटना में हुई मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने झगडिया-राजपीपला स्टेट हाइवे को तीन घंटे तक बंद कर दिया। ग्रामीणों ने शव लेने से भी मना कर दिया और मार्ग पर गति अवरोधक बनाने की मांग कर विरोध-प्रदर्शन किया। बाद अधिकारियों के आश्वासन पर वापस यातायात बहाल किया गया।
ग्रामीणों की मांग पर मंगलवार को गोवाली गांव के पास गति अवरोधक बना दिया गया। झगडिया-राजपीपला स्टेट हाइवे पर भारी वाहनों के साथ अन्य वाहनों का आवामगन लगातार बना रहता है। अति व्यस्त माने जाने वाले इस मार्ग पर आए दिन सडक़ दुर्घटनाएं होती रहती थी।
ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन से गति अवरोधक बनाने की मांग की थी, वहीं कोई कार्रवाई नहीं होने और रविवार को गांव के ही 18 वर्षीय युवक की मौत के बाद ग्रामीणों ने सडक़ जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। सडक़ जाम की सूचना पर पहुंची झगडिया पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर और गति अवरोधक बनाने की बात का आश्वासन देकर जाम क ो समाप्त कराया। मंगलवार को गोवाली गांव के पास प्रशासन की ओर से गति अवरोधक बना दिया गया।
केन्द्रीय संसदीय परामर्श समिति के सदस्यों ने देखा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी

नर्मदा. केन्द्रीय ग्राम विकास पंचायती राज एवं खान विभाग के मंत्री नरेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में केन्द्रीय संसदीय परामर्श समिति के सदस्यों ने सोमवार शाम स्टेच्यू ऑफ यूनिटी देखा। स्टेच्यू को देखकर समिति के सदस्यों ने काफी खुशी व्याप्त की। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह ने टीम के सदस्यों के साथ सरदार पटेल के चरण में पुष्प अर्पित किया।

टीम के सदस्यों ने व्यू गैलरी से सतपुड़ा पर्वत माला और नर्मदा बांध का नजारा लिया। इसके बाद सदस्यों ने वेली ऑफ फ्लावर का नजारा लिया। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह ने कहा कि आने वाली पीढिय़ों को स्टेच्यू से देश के इतिहास की जानकारी मिलती रहेगी। सरदार पटेल ने देश को एक करने का अद्भूत कार्य किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो