कोरोना मरीज मिलने के बाद सेनेटाइजर का छिड़काव

कलक्टर ने कंटेनमेन्ट विस्तार का लिया जायजा


Collector took stock of container expansion

By: Sunil Mishra

Published: 12 Jul 2020, 01:12 AM IST

वांसदा. डांग जिले के वघई में कोरोना के दो और कुंडकस गांव में एक मरीज मिलने के बाद पूरे विस्तार में सेनेटाइजर का छिड़काव किया गया। कलक्टर ने इन विस्तारों का दौरा कर मातहत अधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिया। कंटेनमेन्ट और बफर जोन में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन ध्यान दे रहा है।
कलक्टर एनके डामोर के मार्गदर्शन में तालुका पंचायत की टीम ने स्थानीय पंचायतों को साथ लेकर वघई नगर के सभी 12 वार्ड में जंतुनाशक का छिड़काव करवाया। स्थानीय लोगों को स्वच्छता के लिए जरूरी निर्देशों का पालन करने, बेवजह घर से बाहर न निकलने तथा सुरक्षित दूरी बनाए रखने, बार-बार हाथ धोने और मास्क पहनने की सलाह दी गई।
उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले तक ग्रीन जोन में शामिल डांग में एक ही दिन कोरोना के तीन केस सामने आए थे। इससे पहले डांग में कोरोना के पांच मरीज मिले थे, जो अस्पताल में उपचार के बाद ठीक हो गए हैं। वर्तमान में जिले मे तीन एक्टिव केस हैं।

https://www.patrika.com/ahmedabad-news/spraying-of-sanitizer-on-markets-and-old-buildings-5945829/

संक्रमण बढऩे की आशंका से पर्यटन स्थल बंद
वलसाड. बरसात में जिले के कई पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की बढ़़ती भीड़ से कोरोना के संक्रमण बढऩे की आशंका को देखते हुए उन्हें बंद कर पर्यटकों के आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। शनिवार को कलक्टर ने इस संबंध में आदेश जारी किया।
जिले के तिथल बीच, पारनेरा मंदिर, धरमपुर के विल्सन हिल्स, गणेश धोध, उमरगाम के नारगोल समेत कई पर्यटन स्थलों पर कुछ दिनों से जिले के बाहर से भी पर्यटक आ रहे थे। जिले में कोरोना के मामले भी बढ़ रहे हैं। पर्यटकों के आने से संक्रमण तेजी से फैलने के खतरे को देखते हुए इन स्थानों पर पर्यटकों के आने पर प्रतिबंध लगा दिया है। संबंधित अधिकारियों को आदेश का सख्ती से पालन का आदेश दिया गया है।

Former Cell Tex officer corona infected in bhilwara

कोरोना के पंद्रह नए केस
भरुच. शहर में बेकाबू हो रहे कोरोना के 15 नए मामले सामने आए। सभासद और चिकित्सक के साथ ही राज्यमंत्री के भाई भी इसकी चपेट आ गए हैं। इससे निपटने को दुकानदारों ने भी दोपहर बाद स्वैच्छिक रूप से दुकानें बंद रखने का निर्णय किया है।
नए मिले संक्रमितों में भरुच नगरपालिका के एक सभासद और एक चिकित्सक के साथ ही प्रदेश के सहकारिता राज्यमंत्री के भाई भी शामिल हैं। शहर के आर.के. कास्टा स्थित आर.के. अस्पताल के चिकित्सक डॉ. मिलाप शाह, भरुच नगरपालिका के भाजपा सभासद राजशेखर देशनवर में कोरेाना की पुष्टि हुई है। प्रदेश के सहकारिता राज्यमंत्री ईश्वर पटेल के भाई व जिला पंचायत सदस्य वल्लभ पटेल (दास) में भी संक्रमण मिला है।
उधर,कोरोना पॉजिटिव केस बढऩे पर दुकानदारों ने दोपहर बाद स्वैच्छिक रूप से दुकानें बंद रखने का निर्णय किया है। मोहम्मदपुरा के व्यापारियों ने बुधवार को दोपहर बाद दुकानों को बंद रखा।

वेंटीलेटर की कमी कर सकती है परेशान
भरुच जिले में लगातार कोरोना के मामले सामने आने से कोविड अस्पताल में हैल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर कमजोर पड़ता जा रहा है। जयाबेन मोदी अस्पताल में 100 बेड की क्षमता है और फिलहाल 65 लोगों का इलाज किया जा रहा है। वहीं, सिविल अस्पताल में 65 बेड की क्षमता है और 55 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। जयाबेन मोदी अस्पताल में छह वेंटीलेटर की सुविधा है और सभी इस्तेमाल किए जा रहे हैं। नए मरीजों को वेंटीलेटर की जरूरत पड़ी तो मुश्किल पेश आएगी।

Sunil Mishra Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned