राजस्थान की निडर बेटी के सम्मान में बिछाए पलक-पांवड़े

सुबह से रात तक चलते रहे कार्यक्रम, रामबन से सूरत तक के बांटे संस्मरण
कश्मीर से कन्याकुमारी तक 4200 किमी की यात्रा वह 19 दिन में तय करेगी, शुक्रवार सुबह नीतू मुंबई के लिए रवाना होगी

By: Dinesh Bhardwaj

Updated: 26 Dec 2019, 11:06 PM IST

सूरत. हैदराबाद की घटना के बाद बेटियों को बचाने व पढ़ाने से एक कदम आगे बढक़र लड़कियों बाहर निकलो...अभियान के साथ राजस्थान की साहसी बेटी नीतू देशभर में भ्रमण करते हुए सूरत पहुंची। यहां पर निडर लडक़ी के सम्मान में सुबह से रात तक सम्मान का दौर चला और इसमें दर्जनों संगठन शामिल हुए।
बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, आत्मनिर्भर बनाओ तथा लड़कियों घर से निकलो अभियान के साथ भारत भ्रमण पर निकली राजस्थान के पचपदरा कस्बे की 29 वर्षीया बेटी नीतू चौपड़ा बुधवार रात सूरत पहुंची थी। नीतू कश्मीर से कन्याकुमारी तक 4200 किमी की यात्रा स्कूटी से तय करने के लिए निकली है। सूरत पहुंचने पर नीतू का गुरुवार सुबह सबसे पहले सम्मान कार्यक्रम स्मित लाफिंग क्लब की ओर से भटार के विवेकानंद गार्डन में आयोजित किया गया। इस दौरान क्लब के सदस्यों को नीतू चौपड़ा के बारे में गणपत भंसाली ने जानकारी दी वहीं, नीतू ने अपने अभियान के बारे में बताते हुए कहा कि वे अपने साथ आत्मरक्षा के साधन रखती है जिनके बारे में लड़कियों को भी जानना चाहिए।

महिला के जज्बे को सलाम : भारत भ्रमण पर निकली संगीता ने देख लिया आधा इंडिया : Video

इसके बाद नीतू चौपड़ा के सम्मान के दौर में कई संगठन शामिल हुए। इसमें सीनियर सिटीजन ग्रुप, वेसू में बेटी बचाओ राष्ट्रीय अभियान, गुजरात प्रदेश अग्रवाल सम्मेलन व गुजरात प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन आदि शामिल हुए। इनके बाद स्वागत के दौर में वल्र्डवाइड एंटरप्रेन्योर, भगवान महावीर यूनिवर्सिटी के ऑडिटोरियम में महावीर इंटरनेशनल व अन्य सहयोगी संस्थाएं शामिल हुई। रात में उधना के तेरापंथ भवन में तेरापंथ युवक परिषद, पचपदरा प्रगति मंडल, राजस्थान जैन सेवा समिति, जैन युवा मंडल आदि संगठनों ने भी साहसी नीतू चौपड़ा का सम्मान किया। शुक्रवार सुबह नीतू मुंबई के लिए रवाना होगी।

बाइक से भारत भ्रमण में निकला युवक


साध्वी ने बताया शेरनी


सिटीलाइट के तेरापंथ भवन में साध्वी सरस्वती के सानिध्य में अभियान पर निकली नीतू चौपड़ा का सम्मान कार्यक्रम तेरापंथ महिला मंडल की ओर से आयोजित किया गया। इसमें साध्वी ने नीतू को शेरनी बताते हुए उसके साहस की सराहना की। कार्यक्रम में साध्वी संवेगप्रभा ने भी संबोधन किया। नीतू ने बताया कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक 4200 किमी की यात्रा वह 19 दिन में तय करेगी। इस दौरान सभा, परिषद, मंडल के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे।


संघर्ष के संस्मरणों को किया साझा


गुरुवार दोपहर अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन की ओर से नीतू चौपड़ा का स्वागत वेसू में मेघा पार्टी हॉल में किया गया। इस दौरान महासम्मेलन गुजरात इकाई समेत अन्य सहयोगी संगठनों के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे। इस अवसर पर नीतू चौपड़ा ने भी अपने जीवनकाल के संघर्ष के संस्मरणों को सबके साथ साझा किया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष राजेश भारुका, महिला अध्यक्ष इंदिरा अग्रवाल, सुषमा अग्रवाल, राजकुमारी अग्रवाल, मनीषा कजरिया आदि मौजूद थे।

Show More
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned