scriptसर्वर ठप, आधार के लिए बोर्ड विद्यार्थियों की भागदौड़ जारी | Stalled server, board run for students to run base | Patrika News

सर्वर ठप, आधार के लिए बोर्ड विद्यार्थियों की भागदौड़ जारी

locationसूरतPublished: Feb 16, 2018 05:10:52 am

आधार कार्ड को लेकर गुजरात बोर्ड के विद्यार्थियों की परेशानी कम नहीं हुई है। पढ़ाई छोड़ विद्यार्थी आधार कार्ड के टोकन लेने के लिए जोन ऑफिस के चक्कर …

Stalled server, board run for students to run base

Stalled server, board run for students to run base

सूरत।आधार कार्ड को लेकर गुजरात बोर्ड के विद्यार्थियों की परेशानी कम नहीं हुई है। पढ़ाई छोड़ विद्यार्थी आधार कार्ड के टोकन लेने के लिए जोन ऑफिस के चक्कर काट रहे हैं। दिक्कत यह भी है कि सर्वर बार-बार बंद हो जाता है। एक दिन में मात्र 90 लोगों को आधार कार्ड के लिए टोकन मिल रहे हैं।

आधार कार्ड और अंक तालिका में नाम समान नहीं होने पर भविष्य में विद्यार्थियों को समस्या हो सकती है, इसलिए वह आधार कार्ड में सुधार करवाने के लिए सूरत महानगर पालिका के जोन ऑफिस के चक्कर काट रहे हैं। नागरिक सुविधा केन्द्र में आधार कार्ड नहीं बन रहे हैं। स्कूल की ओर से निजी कंपनी को बुलाने पर उनके सर्वर नहीं चल रहे हैं। ऐसे में विद्यार्थी अपने विस्तार के जोन ऑफिस जाने को मजबूर हैं। यहां भी उनका काम समय पर नहीं हो रहा है। ज्यादातर जोन ऑफिस में सर्वर ठप होने का बोर्ड लगा हुआ है।

सर्वर चलने पर भी टोकन मिलना आसान नहीं है। जोन ऑफिस में एक दिन में मात्र 90 लोगों को टोकन देने का बोर्ड लगा दिया गया है। पहले विद्यार्थियों को टोकन लेने के लिए जोन ऑफिस जाना पड़ता है। बाद में नंबर आने पर आधार के लिए जाना पड़ता है। सर्वर ठप हो जाने पर लंबा इंतजार करना पड़ता है। आधार कार्ड अपडेट करवाने के चक्कर में उनकी पढ़ाई पर असर पड़ रहा है।

बान्द्रा-उदयपुर होलीडे स्पेशल 10 अप्रेल से

पश्चिम रेलवे ने बान्द्रा टर्मिनस से उदयपुर ? के बीच 10 अप्रेल से 27 जून तक साप्ताहिक होलीडे स्पेशल ट्रेन चलाने की व्यवस्था की है। ग्रीष्मावकाश के दौरान बड़ी संख्या में सूरत में रहने वाले दूसरे राज्यों के लोग गर्मी की छुट्टियों में गांव जाते हैं। 120 दिन की अवधि पर शुरू हुई सभी ट्रेनों की बुकिंग ओपनिंग के साथ फुल हो चुकी है।

इसके बाद पश्चिम रेलवे ने अब तक डेढ़ दर्जन से ज्यादा होलीडे स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की है। ०९०५७ बान्द्रा टर्मिनस-उदयपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस 10 अप्रेल से २६ जून तक बान्द्रा टर्मिनस से प्रत्येक मंगलवार को रवाना होगी और बुधवार शाम ६.१० बजे उदयपुर पहुंचेगी। ०९०५८ उदयपुर-बान्द्रा टर्मिनस एक्सप्रेस ११ अप्रेल से २७ जून तक उदयपुर से रात ९.३५ बजे रवाना होगी और गुरुवार दोपहर २.५५ बजे बान्द्रा टर्मिनस पहुंचेगी। यह बोरीवली, वापी, सूरत, भरुच, वड़ोदरा, गोधरा, दाहोद, रतलाम, मंदसौर, नीमच, चित्तौडग़ढ़, मावली, राणाप्रतापनगर स्टेशन पर ठहरेगी। इसमें द्वितीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान, तृतीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान, द्वितीय श्रेणी शयनयान और पेंट्रीकार की व्यवस्था है।

गोवा सम्पर्क क्रांति 23 से ठहरेगी सूरत

मडगांव-चंडीगढ़ गोवा सम्पर्क क्रांति ट्रेन को 23 फरवरी से सूरत स्टेशन पर ठहराव दिया जाएगा। सांसद सी.आर. पाटिल ने रेलमंत्री पीयूष गोयल से मिलकर ट्रेन के स्टॉपेज की मांग की थी। रेल मंत्रालय यात्री सेवा समिति के सदस्य राकेश शाह भी पिछली बैठकों में सम्पर्क क्रांति और दुरंतो एक्सप्रेस को सूरत स्टेशन पर ठहराव देने की मांग दोहरा चुके थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो