Protest : स्टेण्ड अप कॉमेडियन के कार्यक्रम का सोशल मीडिया में विरोध

- देवी-देवताओं पर टिप्पणी को लेकर विवाद में रहे
- बजरंग दल ने कार्यक्रम को लेकर की मौखिक शिकायत

By: Dinesh M Trivedi

Published: 26 Sep 2021, 08:59 AM IST

सूरत. देवी-देवताओं पर टिप्पणी को लेकर विवादों में रहे स्टेण्डअप कॉमेडियन मुनव्वर फारुखी के सूरत में प्रस्तावित कार्यक्रम का सोशल मीडिया पर जबरदस्त विरोध हो रहा है। सूरत समेत प्रदेश के अन्य शहरों में होने वाले कार्यक्रम को निरस्त करने की मांग की जा रही है। इस संबंध में बजरंग दल समेत विभिन्न धार्मिंक संगठनों द्वारा राजनेताओं, प्रशासनिक अधिकारियों व इवेंट कंपनी से मौखिक बात कर विरोध जताया गया है।

बजरंग दल के राहुल शर्मा ने बताया कि हिन्दु देवी देवताओं का उपहास कर करोड़ों लोगों की धार्मिंक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले मुनव्वर फारुखी के कार्यक्रम का हम विरोध करेंगे। एक इवेंट कंपनी के जरिए एक अक्टूबर को सूरत के संजीव कुमार ऑडिटोरियम में कार्यक्रम की बुकिंग की गई है। हालांकि अभी तक टिकिटों की कोई बुकिंग नहीं हुई। इसके बाद वडोदरा और अहमदबाद में भी कार्यक्रम प्रस्तावित है।

बजरंग दल ने इस संबंध में इवेंट कंपनी, जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों से बात कर मौखिक विरोध जताया है। यदि कार्यक्रम निरस्त नहीं हुआ तो उन्होंने ज्ञापन देकर विरोध जताने की बात कही है। गौरतलब हैं कि जूनागढ़ निवासी और गोधरा कांड के बाद अपने परिवार के साथ मुंबई में डोंगरी क्षेत्र में शिफ्ट हुए मुनव्वर फारूखी सोशल मीडिया पर स्टैण्डअप कॉमेडी करते हैं।

अपने शो में देवी देवताओं पर टिप्पणियों के चलते विवादों में रहे हैं। इसी साल जनवरी में इंदौर में उनके कार्यक्रम के दौरान विरोध हुआ था। इस संंबंध में मध्यप्रदेश पुलिस मुनव्वर के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई भी की थी।

मेरे संज्ञान में नहीं है

ऐसे किसी कार्यक्रम की अनुमति का मामला मेरे संज्ञान में नहीं आया है। यदि कार्यक्रम की अनुमति के लिए कोई आवेदन मिलेगा तो हम स्थानीय पुलिस से अभिप्राय लेंगे और किसी भी तरह से शांतिभंग होने की आशंका होगी तो अनुमति नहीं दी जाएगी।
- जेएन देसाई (पुलिस उपायुक्त, विशेष शाखा)

Show More
Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned