मंदिर दर्शन से नूतन वर्ष की शुरुआत

मंदिर दर्शन से नूतन वर्ष की शुरुआत

Dinesh O.Bhardwaj | Publish: Nov, 10 2018 07:08:24 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 07:08:25 PM (IST) Surat, Gujarat, India

नए साल

सिलवासा. दीपावली के बाद गुरुवार को नए वर्ष पर लोगों ने एक दूसरे के गले मिलकर बधाई दी। नए साल पर बधाई देने के लिए मोबाइल पर एसएमएस, व्हाट्सएप एवं मेल पर संदेश गूंजते रहे। परिचित व रिश्तेदार एक-दूसरे के घरों पर जाकर बधाई देते देखे गए। कईयों ने नए वर्ष की शुरुआत पर मंदिरों में पूजा-अर्चना की। आमली गायत्री मंदिर, तिरुपति बालाजी मंदिर, अथाल स्वामीनारायण, बिन्द्राबीन, लवाछा, नरोली भवानी माता मंदिर में लोगों का दिनभर तांता लगा रहा।
रोशनी के पर्व पर लोगों ने मंगल कामनाओं के साथ नए वर्ष का स्वागत किया। आमली मंदिर फलिया, पिपरिया विस्तार एवं आसपास के रहने वाले लोगों ने गायत्री मंदिर में शिव-पार्वती की पूजा की। शिवलिंग पर जल चढ़ाकर नए वर्ष पर घर में सुख, समृद्धि व उन्नत जीवन की कामना की। स्वामीनारायण व लवाछा रामेश्वर मंदिर में गुरुवार को श्रद्धालुओं की खासी भीड़ रही। स्वामीनारायण मंदिर में गोवर्धन पूजा के दौरान भगवान को 1100 से अधिक स्वादिष्ट व्यंजनों का भोग लगाया। शुक्रवार को अन्नकूट का दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पधारे। लवाछा में शिवलिंग पूजा के बाद हवनादि कार्यक्रम किए। श्रद्धालुओं ने पंडितों की उपस्थिति में मंगलपाठ किया। बिन्द्रबीन मंदिर में अभिषेक, आसन, आचमन, स्नान आदि के बाद भोलेनाथ को नैवेध लगाया। कईयों ने फल, पान-नारियल, दक्षिणा चढ़ाकर मंगलकामना की।

संघ प्रदेश के गृहसचिव ने ली बैठक


दमण. पुलिस विभाग ने गृह सचिव के नेतृत्व में संपर्क सभा का आयोजन कई आवश्यक निर्देश जारी किए है। नानी दमण पुलिस मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में दमण-दीव एवं दानह के गृह सचिव एसएस यादव के स्वागत के बाद संघ के प्रदेश के पुलिस उपमहानिरीक्षक ब्रजेशकुमार सिंह ने पुलिस विभाग के कार्य की जानकारी दी। संपर्क सभा में पुलिस अधीक्षक आत्माराम देशपांडे ने पुलिस विभाग में पोस्टिंग, वैकंसी, अपराध की स्थिति, टै्रफिक चालान, पदोन्नति, फोरेंसिक लेब सहित अन्य जानकारी गृहसचिव को दी। बाद में यादव पुलिस मुख्यालय परिसर का दौरा भी किए और निर्माणाधीन वॉलीबाल, टेनिस कोर्ट का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। बैठक के दौरान सिलवासा के 80 और दमण-दीव के 90 तथा रिजर्व बटालियन के 20 पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

Ad Block is Banned