राज्य से मंजूरी के बाद अब स्टैंडिंग से मंजूरी जरूरी

मनपा प्रशासन ने शहर में पार्किंग की मुश्किल आसान करने और ट्रैफिक समस्या पर नियंत्रण के लिए पार्किंग पॉलिसी तैयार की थी। इस पॉलिसी को मंजूरी के लिए राज्य सरकार के पास भेजा गया था। राज्य सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद मनपा प्रशासन ने इस पर अमल की कवायद शुरू की। जनप्रतिनिधियों के साथ मंगलवार को हुई मनपा प्रशासन की संकलन बैठक में पार्किंग पॉलिसी का मुद्दा छाया रहा। ज

By: मुकेश शर्मा

Published: 18 Dec 2018, 11:48 PM IST

सूरत।मनपा प्रशासन ने शहर में पार्किंग की मुश्किल आसान करने और ट्रैफिक समस्या पर नियंत्रण के लिए पार्किंग पॉलिसी तैयार की थी। इस पॉलिसी को मंजूरी के लिए राज्य सरकार के पास भेजा गया था। राज्य सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद मनपा प्रशासन ने इस पर अमल की कवायद शुरू की। जनप्रतिनिधियों के साथ मंगलवार को हुई मनपा प्रशासन की संकलन बैठक में पार्किंग पॉलिसी का मुद्दा छाया रहा। जनप्रतिनिधियों ने पॉलिसी पर चरणबद्ध अमल करने और अमल से पहले मंजूरी के लिए इसे स्थाई समिति को भेजने की बात कही।

मनपा प्रशासन ने शहर में पार्किंग पॉलिसी पर अमल की कवायद शुरू की है। मंगलवार को हुई जनप्रतिनिधियों की बैठक में पॉलिसी पर अमल का मुद्दा ही छाया रहा। उपमहापौर नीरव शाह ने कहा कि पॉलिसी पर चरणबद्ध अमल किया जाए। उन्होंने कहा कि नए वाहन खरीदने से पहले मनपा प्रशासन की मंजूरी वाले प्रावधान को फिलहाल स्थगित रखा जाए। साथ ही राज्य सरकार से मंजूरी के बावजूद अमल से पहले स्थाई समिति में रखने की बात शाह ने कही। बैठक में मौजूद अन्य सदस्यों ने भी चर्चा के दौरान लोगों की सहूलियत पर फोकस रखने की जरूरत बताई। राज्य सरकार से मंजूरी के बाद मनपा प्रशासन ने पिछले दिनों वाहन पार्किंग चार्ज भी सार्वजनिक किए हैं।

नीरव शाह बने कार्यवाहक महापौर

महापौर जगदीश पटेल १५ दिन के लिए निजी दौरे पर विदेश गए हैं। इस बीच महापौर की जिम्मेदारी उपमहापौर नीरव शाह के पास रहेगी।

रंजिश में युवक पर जानलेवा हमला

सामान्य सडक़ हादसे की रंजिश में एक युवक पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में उमरा पुलिस ने तीन जनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पीपलोद निवासी अपूर्व कान्ट्रेक्टर, विनय पटेल एवं अडाजण निवासी यक्षकुमार पटेल ने सोमवार रात बारह बजे अजय कुमार नामक युवक पर हमला किया। कुछ समय पूर्व कारगिल चौक पर अजय की कार की स्कूटर सवार अशोक कान्ट्रेक्टर एवं विनय पटेल से टक्कर हो गई थी। जिसकी रंजिश रख कर उन्होंने उमरा निर्मल सोसायटी के गेट पर अजय कुमार के साथ हमला किया और लाठी डंडों से वार कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। उसकी कार के शीशे तोड़ दिए और वहां से फरार हो गए।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned