राज्य सरकार उठाए श्रमिकों का रेल किराया

उत्तरप्रदेश के हजारों श्रमिक गुजरात व महाराष्ट्र से ट्रेनों के जरिए वहां लौट रहे हैं, लेकिन लॉकडाउन की वजह से वे पूरी तरह से बेरोजगार है और उनके पास पैसों का अभाव

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 10 May 2020, 08:54 PM IST

सूरत. गुजरात व महाराष्ट्र से बड़ी संख्या में उत्तरप्रदेश लौट रहे श्रमिकों का रेल किराया उत्तरप्रदेश सरकार की ओर से वहन किए जाने की मांग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर की है। सेवा फाउंडेशन के संस्थापक अशोक गोयल ने इस संबंध में बताया कि उत्तरप्रदेश सरकार के प्रयासों से विद्यार्थियों, श्रमिकों तथा अन्य लोगों की कोरोना संकट व लॉकडाउन के बीच मूल गांव लौटना संभव हुआ है। हाल में उत्तरप्रदेश के हजारों श्रमिक गुजरात व महाराष्ट्र से ट्रेनों के जरिए वहां लौट रहे हैं, लेकिन लॉकडाउन की वजह से वे पूरी तरह से बेरोजगार है और उनके पास पैसों का अभाव है। ऐसी स्थिति में उत्तरप्रदेश सरकार इनका रेल किराया वहन कर आपदा के समय में सहयोगी बनें। इस संबंध में आगरा, कानपुर के सांसद व विधायकों से भी बात की गई है और उन्होंने संतोषजनक जवाब दिया है।

सोसायटी को किया सेनेटाइज

कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए भाजपा की ओर से जारी सोसायटी-अपार्टमेंट सेनेटाइज अभियान के दौरान रविवार को वेसू की स्टार गैलेक्सी, शृंगार रेजिडेंसी समेत कई सोसायटियों को सेनेटाइज किया गया। इस दौरान पार्षद हितेश गामित, सुचित्रा पटेल, चंद्रकांत पटेल, राजेश भारुका आदि मौजूद थे।

शीतल पेय की सेवा


मारवाड़ी युवा मंच जागृति शाखा की ओर से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में तेज धूप में ड्यूटी पर तैनात कई पुलिसकर्मियों को शीतल पेय की सेवा दी गई है। सेवा के दौरान अध्यक्ष मेनका चौधरी, अंजु केडिय़ा समेत अन्य सदस्य मौजूद थी।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned