सूरत के वेसू में स्टिक योगा

सूरत के वेसू में स्टिक योगा

Dinesh M.Trivedi | Publish: Jun, 22 2019 01:09:40 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

विश्व योग दिवस पर विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं की ओर से योग शिविर के आयोजन किए गए

सूरत. टारगेट वैलनेस ग्रुप द्वारा शुक्रवार को वेसू के सोमेश्वर आर्केड में स्टिक योगा का आयोजन किया गया। सुबह सात बजे शुरू हुए कार्यक्रम में विक्रम अग्रवाल एवं टीना अग्रवाल ने स्टिक के प्रयोग से योग एवं मेडिटेशन करवाया। आयोजन में कई लोगों ने योग का लाभ लिया एवं योग का महत्व समझा।
माहेश्वरी भवन मे सुबह संतोषी बाबा के सानिध्य मे 193 लोगों ने योग किया। योग के बाद प्रसाद वितरण किया गया। पर्वत पाटिया संस्कृति भवन में 80 व्यक्तियों ने नाड़ी चिकित्सा का लाभ लिया। शाम 4 बजे से माहेश्वरी भवन में चिकित्सा और मेडिकल जांच का 145 व्यक्तियों ने लाभ लिया। शनिवार को भी माहेश्वरी भवन में योग और चिकित्सा कार्यक्रम एवं संस्कृति मार्केट में नाड़ी चिकित्सा होगी। वेसू की कैपिटल ग्रीन सोसायटी में योग दिवस पर योग और हेल्दी अल्पाहार का आयोजन किया गया। यहां २०० से ज्यादा लोगों से योग गुरु वेद राजावत ने योग करवाया। सोसायटी की ओर से हेल्दी अल्पाहार दिया गया।
आरएसएस की शिवाजी शाखा की ओर से घोड़दौड़ रोड पर शिवाजी गार्डन में योगाचार्य चैनाराम के सानिध्य में योग सप्ताह आयोजित किया गया। सुबह पौने सात बजे से ध्यान-योग साधना के अलावा कई चिकित्सकों ने शिविरार्थियों को विभिन्न रोगों और उपचार की जानकारी दी। श्री श्याम सेवा ट्रस्ट की ओर से योग सप्ताह के तहत वेसू के श्रीश्याम मंदिर के अंजनी हॉल में सुबह छह बजे से योगाचार्य गौरव की देख-रेख में योगाभ्यास किया गया।
अग्रवाल विकास ट्रस्ट एवं युवा शाखा की ओर से दो दिवसीय योग शिविर सिटीलाइट के महाराजा अग्रसेन भवन में हुआ। योग प्रशिक्षक सुरेंद्र गाडिया की देख-रेख में सुबह सात बजे शुरू हुए शिविर में करीब ५०० लोगों ने हिस्सा लिया। ऑल इंडिया श्वेताम्बर स्थानकवासी जैन कॉन्फ्रेंस प्रांतीय महिला शाखा की ओर से उधना के महावीर भवन में योग दिवस मनाया गया।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned