डबल डेकर एसी सुरफास्ट पर पत्थरबाजी, चार कोच के कांच टूटे

मुम्बई से अहमदाबाद जाते समय कोसाड और गोठन गांव के बीच हुई घटना

रेलवे सुरक्षा बल ने तीन जनों को गिरफ्तार कर जेल भेजा

सूरत.

गोठन गांव और कोसाड़ रेलवे स्टेशन के बीच बुधवार को मुम्बई-अहमदाबाद डबल डेकर एसी सुपरफास्ट ट्रेन पर अज्ञात लोगों ने पथराव किया, जिसमें चार कोचों के कांच टूट गए। राहत की बात यह रही कि किसी भी यात्रियों को चोट नहीं पहुंची। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने लूप लाइन पर बैठे तीन संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार कर लिया।


पश्चिम रेलवे के वडोदरा रेल मंडल में ट्रेनों पर पत्थर फेंकने की घटनाएं बढ़ गई हंै। सूरत से ट्रेन के रवाना होने के बाद उत्राण, कोसाड़, गोठन गांव, कीम, कोसंबा और अंकलेश्वर क्षेत्र में ट्रेनों पर पत्थर फेंकने की घटनाएं सामने आ चुकी है। इस दौरान बुधवार को १२९३१ मुम्बई सेंट्रल-अहमदाबाद डबल डेकर एसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस पर कोसाड़ और गोठन गांव स्टेशन के बीच अज्ञात लोगों ने पथराव किया, जिससे चार कोचों के कांच टूट गए। ट्रेन पर अचानक हुई पथराव की घटना से यात्रियों में भय का माहौल हो गया। ट्रेन के कर्मचारियों ने घटना की जानकारी कंट्रोल रुम को दी।

कोसंबा स्टेशन से रेलवे सुरक्षा बल के उप निरीक्षक आशिष तिवारी, कांस्टेबल परेश पटेल, सुभय सिंह, मेहूल ठक्कर तथा रेलवे पुलिस के जवान मौके पर पहुंच गए। जांच के दौरान रेलवे ट्रैक के किनारे लूप लाइन पर तीन व्यक्ति बैठे थे, जिन्हें रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने गिरफ्तार कर लिया। तीनों को कोसंबा आउट पोस्ट पर लाकर पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना नाम बाबू नायक (24), चित्रसन डामो डाकुआ (26) और प्रकाश बटेरा (39) बताया। तीनों मूलत: ओडिशा के गंजाम जिले के निवासी है और फिलहाल अंजनी भगवान मैस में रहते है। तीनों के खिलाफ रेलवे सुरक्षा बल ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


कोर्ट ने सुनाई एक महीने की कैद

रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों ने बताया कि बाबू, चित्रसन और प्रकाश मजदूरी करते है और वहीं नजदीक में रहते है। पूछताछ में तीनों ने कबूल किया कि मस्ती में वह लोग सवारी गाडिय़ों पर पत्थर फेंकते थे। रेलवे सुरक्षा बल ने तीनों को गुरुवार को न्यायालय में पेश किया, जहां उन्होंने अपराध कबूल कर लिया। न्यायाधीश ने तीनों को एक महीने की साधारण कैद की सजा सुनाई।


अंदर का ग्लास नहीं टूटा, यात्री सुरक्षित

मुम्बई-अहमदाबाद डबल डेकर एसी सुपरफास्ट पर पत्थर फेंकने की घटना में चार कोच के कांच टूटे है। गार्ड ने तुरंत घटना की जानकारी कंट्रोल रुम को दी और रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने मौके पर जाकर तीन जनों को गिरफ्तार कर लिया। कोच पर लगे बाहरी ग्लास टूटे थे। अंदर का ग्लास सुरक्षित होने के कारण यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ।

खेमराज मीना, जन सम्पर्क अधिकारी, वडोदरा रेल मंडल।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned