‘जिसे रोज खाना देती थी, उस श्वान को कार से कुचल दिया’


- महिला ने रांदेर थाने में कार चालक के खिलाफ दर्ज करवाई प्राथमिकीt
- Woman lodged FIR against car driver in Rander police station

By: Dinesh M Trivedi

Published: 04 Mar 2021, 10:04 AM IST

सूरत. शहर के रांदेर पुलिस थाने में कार की चपेट में आने हुई एक श्वान की मौत को लेकर कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। आमतौर पर ऐसे हादसे होते है तो पुलिस कार्रवाई नहीं करती है लेकिन एक महिला की शिकायत और सीसीटीवी फुटेज से चलते पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी।

जानकारी के अनुसार सारोली ब्रिज के निकट रॉयल गेलेक्सी निवासी महिला रिम्मी पटेल रांदेर व उगत केनाल रोड पर आवारा श्वानों को प्रतिदिन खाना देने जाती है। गत 21-22 फरवरी को वह गई तो उन्हें भूरे रंग का एक श्वान नहीं दिखा। जिसे वह रोज खाना देती थी। 23 फरवरी को उन्होंने आस पास पूछताछ की तो पता चला कि वीर सावरकर हाइ्टस बिल्ंिडग में श्वान की कार की चपेट में आकर मौत हो गई है।

उन्होंने वहां जाकर पड़ताल की और 21 फरवरी शाम सात बजे के सीसी टीवी फुटेज भी मिले। जिसमें निकट के दमण गंगा अपार्टमेंट निवासी महेश चौधरी की कार की चपेट में आकर हुई श्वान की मौत का फुटेज भी मिला।

उन्हें इस बात का आघात लगा और उन्होंन साक्ष्यों के साथ मंगलवार को महेश के खिलाफ रांदेर थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई। यहां उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व खटोदरा क्षेत्र में एक मनपाकर्मी द्वारा जीवीत श्वान को मोटरसाइकिल के पीछे घीसट कर उसकी हत्या का वीडियो वायरल हुआ था और एक समाजसेवी महिला की शिकायत पर खटोदरा पुलिस ने कार्रवाई की थी।

बीस रुपए के विवाद में पहली मंजिल से दिया धक्का, घायल युवक की मौत


सूरत. पाली गांव में मात्र बीस रुपए को लेकर हुए विवाद में एक जनें ने युवक को पहली मंजिल से धक्का दे दिया। गंभीर रूप से घायल हुए युवक की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई।

सचिन जीआईडीसी पुलिस मुताबिक सचिन के तलंगपोर रोड स्थित शिवांजली सोसायटी निवासी बल्लू गौड को इसी क्षेत्र में रहने वाले उत्तम मोहंती नाम के युवक ने धक्का मार दिया। मंगलवार दोपहर बल्लू पाली गांव स्थित डॉ.राजेन्द्र चाल में पहली मंजिल पर अपने मित्रों के साथ खड़ा था। उस दौरान उत्तम वहां पर आया।

दोनों के बीच बीस रुपए के लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था। जिसकी रंजिश रख उत्तम ने उसे धक्का मार दिया। नीचे गली में गिरा बल्लू गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे न्यू सिविल अस्पताल पहुंचाया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना के संंबध में बल्लू के बहनोई भरत गौड़ की प्राथमिकी के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू की है।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned