उपमुख्यमंत्री से आश्वासन के बाद इंटर्न डॉक्टरों की हड़ताल खत्म

- न्यू सिविल अस्पताल के इंटर्न का तीसरे दिन भी रक्तदान

- मास्क वितरण और कोविड के प्रति जागरुकता फैलाई

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 16 Dec 2020, 09:59 PM IST

सूरत.

गुजरात के इंटर्न डॉक्टरों की हड़ताल के तीसरे दिन देर शाम को उप मुख्यमंत्री नितीन पटेल और वडोदरा के भाजपा अध्यक्ष के साथ इंटर्न डॉक्टरों की बैठक के बाद हड़ताल वापस लेने का निर्णय किया है। पटेल दो-तीन दिन में फिर से बैठक करके स्टाइपेंड बढ़ाने का निर्णय करेंगे। इस आश्वासन के बाद इंटर्न डॉक्टरों ने पूरे राज्य के मेडिकल कॉलेजों के इंटर्न डॉक्टरों से हड़ताल वापस लेने के लिए कहा है। गुरुवार सुबह से वे अपने दैनिक कार्य से जुड़ जाएंगे।

गुजरात के एक दर्जन से अधिक अस्पतालों के इंटर्न डॉक्टरों ने स्टाइपेंड में वृद्धि और कोविड-19 ड्यूटी पर तैनाती के दौरान 1000 रुपये दैनिक भत्ते के रूप में देने की मांग को लेकर सोमवार से अनिश्चिकालीन विरोध प्रदर्शन की शुरुआत की थी। इन्होंने सरकार से वर्तमान स्टाइपेंड राशि 12,800 रुपये से बढ़ाकर 20,000 रुपये करने की मांग की थी। न्यू सिविल अस्पताल के इंटर्न ने तीसरे दिन बुधवार को भी हड़ताल जारी रखी। इस दौरान कुछ छात्रों ने न्यू सिविल अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्तदान किया। वहीं, कुछ इंटर्न डॉक्टरों ने सूरत रेलवे स्टेशन से मजुरा गेट के बीच चौराहों पर मास्क नहीं खरीद सकने वाले लोगों को मास्क का वितरण किया। साथ ही कोरोना संक्रमण से बचने के बारे में जागरूक किया।

देर शाम को गांधीनगर में उप मुख्यमंत्री नितीन पटेल और वडोदरा भाजपा अध्यक्ष डॉ. विजय शाह के साथ इंटर्न डॉक्टरों के साथ बैठक के बाद हड़ताल खत्म करने का निर्णय किया है। इंटर्न डॉक्टरों ने बताया कि बिना शर्त हड़ताल वापस ली गई है। आगामी दो-तीन दिन में फिर से बैठक होगी और उसमें स्टाइपेंड बढ़ाने का निर्णय किया जाएगा।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned