LOOT : प्रेमिका को भगाने के लिए नकली पिस्तौल दिखा कर छात्र ने कार लूटी


- क्राइम ब्रांच ने चंद घंटों में ही कार के साथ युवक और उसकी प्रेमिका को पकड़ा

 

By: Dinesh M Trivedi

Published: 22 Jul 2021, 10:43 AM IST

सूरत. एक उन्नीस वर्षीय छात्र ने अपनी प्रेमिका को भगा ले जाने के लिए वेसू क्षेत्र में एक वृद्ध को नकली बंदूक दिखा कर उनसे कार लूट ली। दोपहर के समय सरेआम हुई इस घटना से पूरे शहर में सनसनी फैल गई। खबर मिलने पर ताबड़तोड़ पुलिस भी हरकत में आ गई। उमरा पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच की टीमें भी सक्रिय हो गई। कुछ घंटों की मशक्कत के बाद क्राइम ब्रांच ने नवसारी से उसे पकड़ लिया।

जानकारी के अनुसार वेसू जॉली कॉम्प्लेक्स निवासी व्यापारी मनोज जैन अपने पिता कपूरचंद जैन के आगम आर्केट पर दवा लेने के लिए गए थे। मनोज कार नम्बर जीजे 05 आरबी 7113 साइड में पार्क कर आर्केड में दवा लेने के लिए गए। उनके पिता कार में ही उनका इंतजार कर रहे थे। इस बीच एक अज्ञात युवक आया और सीधे कार की ड्राइविंग सीट पर सवार हो गया।

LOOT : प्रेमिका को भगाने के लिए नकली पिस्तौल दिखा कर छात्र ने कार लूटी

कार में बैठे कपूरचंद ने उससे पूछा कि कौन हो और कार में कैसे बैठे? इस पर वह कुछ नहीं बोला और कार स्टार्ट करने लगा। उसने कार से बाहर निकलने का इशारा करते हुए पिस्तौल निकाल ली। कपूरचंद ने उसका हाथ पकड़ा तो उसने फिर पिस्तौल तानी और हाथ छुड़ा कर उन्हें बाहर धकेल दिया। इससे वह चौटिंल हो गए। उन्होंने मदद के लिए शोर मचाया।

इस बीच वह कार लेकर वहां से रफुचक्कर हो गया। यह देख वहां कई लोग जमा हो गए। दिन दहाड़े हुई इस लूट से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। घटना की खबर मिलने पर उमरा पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत दर्ज की। उमरा पुलिस के साथ सीसीटीवी नेटवर्क के जरिए क्राइम ब्रांच की टीमें भी सक्रिय हो गई।

सीसीटीवी व ह्युमन इंटेलिजेंस के जरिए पुलिस ने पता लगा कि युवक किसी युवती के साथ कार में शहर से निकल कर मुंबई की तरफ जा रहा हैं। इस पर क्राइम ब्रांच की टीम ने नवसारी पुलिस को सतर्क किया।

नवसारी के बोरीयाव टोल प्लाजा से सूचना मिलने पर नवसारी पुलिस ने कार को रोक लिया। नवसारी पुलिस को कार में एक एयरगन व 2.26 लाख रुपए नकद मिले। कुछ समय बाद मुंबई की तरफ रवाना हुई क्राइम ब्रांच की टीम भी वहां पहुंच गई। पुलिस टीम युवक को हिरासत में लेकर सूरत ले आई।

आपराधिक इतिहास नहीं, रुपयों के बारे में पूछताछ

युवक व युवती से पूछताछ कर क्राइम ब्रांच ने बताया कि आरोपी युवक कश्यप भैंसाणिया (19) पुणागाम सरगम सोसायटी में रहता हैं। आईटी डिप्लोमा कोर्स में प्रथम वर्ष का छात्र हैं। वह युवती से प्रेम करता हैं। दोनों घर से भाग कर शादी करना चाहते थे।

भागने के लिए उन्हें कार की जररूत थी। इसलिए उसने कार लूटकी साजिश रची और उसे अंजाम दिया। पुलिस ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में कश्यप का कोई आपराधिक इतिहास सामने नहीं आया हैं। उनकी कार में बरामद हुए 2.26 लाख रुपयों के बारे में पूछताछ की जा रही हैं।
-------------

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned