हार्दिक के समर्थन में विद्यार्थियों का धरना-प्रदर्शन, वराछा हीरा बाजार रहा बंद

हार्दिक के समर्थन में विद्यार्थियों का धरना-प्रदर्शन, वराछा हीरा बाजार रहा बंद

Sandip Kumar N Pateel | Publish: Sep, 06 2018 07:40:07 PM (IST) Surat, Gujarat, India

कॉलेज बंद करवाने निकले आठ जनों को लिया हिरासत में

सूरत. किसानों का कर्ज माफ करने और आरक्षण की मांग को लेकर हार्दिक पटेल के उपवास आंदोलन के तेरहवें दिन सूरत में भी बड़ी संख्या में पाटीदारों का उसे समर्थन मिला। पाटीदार विद्यार्थियों ने कापोद्रा और अमरोली क्षेत्र के कॉलेजों को बंद कराने का प्रयास करने के साथ ही कॉलेजों के बाहर धरना प्रदर्शन किया। उधर, वराछा में भी दिनभर हीरा बाजार बंद रहा। इस दौरान पुलिस ने आठ जनों को हिरासत में ले लिया।


गुरुवार सुबह से ही बड़ी संख्या में पाटीदार छात्र हार्दिक के समर्थन में खड़े हो गए। सबसे पहले विद्यार्थियों ने अमरोली कॉलेज को बंद कराने का प्रयास किया। इसके बाद धीरे-धीरे कापोद्रा स्थित जे.बी.धारूकावाला कॉलेज, स्वामी आत्मानंद सरस्वती कॉलेज को भी विद्यार्थियों ने बंद कराने के प्रयास के साथ भाजपा के खिलाफ और हार्दिक पटेल के समर्थन में नारेबाजी शुरू की। बताया जा रहा है कि इस दौरान धारूकावाला कॉलेज के बाहर पुलिस की ओर से विद्यार्थियों पर लाठीचार्ज भी किया गया। हालांकि पुलिस इस बात से इनकार कर रही है। विरोध प्रदर्शन के दौरान अमरोली कॉलेज के बाहर से तीन और धारूकावाला कॉलेज के पास से पांच विद्यार्थियों को हिरासत में लिया गया। इसके बावजूद तीनों कॉलेजों के बाहर सैकड़ों पाटीदार विद्यार्थी धरने पर बैठ गए और भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तथा रामधुन गाकर हार्दिक पटेल के स्वास्थ्य के लिए कामना की। इसके अलावा वराछा मिनी बाजार में स्थित हीरा बाजार भी हार्दिक पटेल के समर्थन में गुरुवार को बंद रहा।


गौरतलब है कि हार्दिक पटेल पिछले 13 दिनों से अनशन पर है और सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी जा रही है। इससे पाटीदार समाज के लोग अब हार्दिक पटेल के समर्थन और सरकार के खिलाफ खड़े हो रहे हैं।


सोसायटियों में रामधुन


कॉलेजों पर विद्यार्थियों का विरोध प्रदर्शन और हीरा बाजार बंद रखने के बीच ही पाटीदार बाहुल क्षेत्र वराछा, कापोद्रा, पूणागाम, सरथाणा, मोटा वराछा, अमरोली और सरथाणा की विभिन्न सोसायटियों में गुरुवार को पाटीदारों ने एकत्र होकर रामधुन और भजन-कीर्तन का आयोजन कर भाजपा सरकार को सद्बुद्धि देने और हार्दिक पटेल के स्वास्थ्य के लिए कामना की।


पुलिस सतर्क, बंदोबस्त तैनात


हार्दिक पटेल के समर्थन में गुरुवार सुबह पाटीदारों की ओर से धरना और रामधुन जैसे कार्यक्रमों का आयोजन शुरू होने के साथ ही पुलिस भी सतर्क हो गई। वराछा मिनी बाजार और कॉलेजों के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया। वहीं पाटीदार बाहुल क्षेत्रों में भी पुलिस बंदोबस्त रहा। इसके अलावा पुलिस की ओर से इन क्षेत्रों में लागातर गश्त जारी रखी गई।

Ad Block is Banned