पुणागाम में आठवीं के छात्र ने बाथरुम में फांसी लगाई

- आत्महत्या के पीछे मोबाइल की आदत से जोड़कर भी देखा जा रहा है

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 24 Dec 2020, 11:01 PM IST

सूरत.

पुणागाम निवासी कक्षा आठ के विद्यार्थी ने सोमवार शाम को बाथरुम में नहाने जाने का कहकर फांसी लगा ली। पुलिस के अनुसार, पुणागाम शिवम एवन्यु निवासी राजेश कुमार लाहोटी की रिंगरोड अन्नपुर्णा मार्केट में साड़ी की दुकान है। उनका तेरह वर्षीय पुत्र राहुल राजेश लाहोटी सोमवार शाम को बाथरूम में नहाने गया था।

राहुल थोड़ी देर में बाहर नहीं निकला तो परिवार के लोगों को चिंता होने लगी। परिवार के लोगों ने राहुल को आवाज दी, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद परिवार वाले घबरा गए और आसपास के लोगों को बुला लिया। दरवाजा तोड़ा गया तो अंदर राहुल फांसी लगी हालत में मिला। यह देखकर सभी अवाक रह गए। स्थानीय लोगों से सूचना पर पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए स्मीमेर अस्पताल ले आई।

आत्महत्या के पीछे मोबाइल एडिक्शन तो नहीं !

पुलिस ने बताया कि राहुल डुमस की हिन्दी स्कूल माहेश्वरी विद्यापीठ में कक्षा-8 में पढ़ता था। पुलिस आत्महत्या का मामला दर्ज कर जांच कर रही है। पुलिस ने बताया कि कपड़ा व्यापारी राजेश लाहोटी राजस्थान के बिकानेर के कांकरा गांव के निवासी है। उनको दो पुत्री है। गौरतलब है कि ऑनलाइन पढ़ाई के कारण बच्चों को मोबाइल की आदत हो गई है। इसके कारण विद्यार्थी ऑनलाइन क्लास के दौरान गेम या दूसरे कार्य में व्यस्त हो जाते है। कई बार गेम में विद्यार्थी वहां तक चले जाते हैं, जहां उन्हें जाने की जरूरत नहीं होती है। मोबाइल के अधिक इस्तेमाल के लिए बच्चे कुंठित व एडिक्ट होकर आत्महत्या का शिकार हो रहे हैं। राहुल की आत्महत्या के पीछे मोबाइल की आदत से जोड़कर भी देखा जा रहा है।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned