अब फेल हुए विद्यार्थी को भी प्रवेश दिया जायेगा

- स्किल बेस्ड कोर्स करने वाले विद्यार्थी के परिणाम में अतिरिक्त 2 क्रेडिट बढ़ने का एसेडमिक काउंसिल ने निर्णय किया है

By: Divyesh Kumar Sondarva

Published: 13 Aug 2021, 02:37 PM IST

सूरत.
वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्विद्यालय के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रक्रिया चल रही है। इस बीच एकेडमिक काउंसिल ने महत्व का निर्णय लिया है। सेम 1 और 2 में फेल होने वाले विद्यार्थी को भी सेम 3 में प्रवेश देने का तय किया गया है। साथ ही पढ़ाई के साथ विद्यार्थी ने स्किल बेस्ड कोर्स किया हो उसके परिणाम में अतिरिक्त 2 क्रेडिट बढ़ा ने का तय किया गया है।
वीएनएसजीयू की एकेडमिक काउंसिल में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए है। इनमे शैक्षणिक सत्र 2021-22 से साल की जगह सेमेस्टर के अनुसार परिणाम जारी किया जाए। साथ ही सभी सेमेस्टर में पास और फेल का परिणाम दिया जाए। एटीकेटी शब्द का उपयोग नहीं किया जाए। सेम 1 और 2 में फेल होने के बावजूद विद्यार्थी को सेम 3 में प्रवेश दिया जाए। सेम 5 में प्रवेश के लिए से 1 और 2 में पास होना अनिवार्य होगा। इसके अलावा विद्यार्थी पढ़ाई के समय कोई स्किल बेस्ड कोर्स पास करता है तो उसके परिणाम में 2 क्रेडिट तो जोड़ा जाएगा। इसके लिए उसे प्रमाणपत्र जमा करना होगा।
- एमएससी सेम 2 की परीक्षा सितंबर से
एमएससी सेम 2 की परीक्षा अगस्त में ही होने वाली थी। लेकिन कई कॉलेज में विद्यार्थियों के प्रेक्टिकल और कोर्स बाकी होने के प्राचार्य ने वीएनएसजीयू को पत्र लिखा। इसलिए एकेडमिक काउंसिल ने परीक्षा अगस्त की जगह 6 सितंबर से लेने का तय किया है।
--

Divyesh Kumar Sondarva Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned