scriptफीस को लेकर विद्यार्थियों ने किया विरोध प्रदर्शन | Students protested regarding fees | Patrika News

फीस को लेकर विद्यार्थियों ने किया विरोध प्रदर्शन

locationसूरतPublished: Oct 15, 2021 12:40:04 pm

– वीएनएसजीयू प्रशासनिक भवन में ताला लगाकर विद्यार्थियों को कुलपति कार्यालय जाने से रोका

फीस को लेकर विद्यार्थियों ने किया विरोध प्रदर्शन

फीस को लेकर विद्यार्थियों ने किया विरोध प्रदर्शन

सूरत.
वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय में सोमवार को विद्यार्थियों ने छात्र युवा संघर्ष समिति के साथ मिलाकर बीएससी और एमएससी की फीस को लेकर विरोध किया। प्रशासनिक भवन पर ताला लगाकर विद्यार्थियों को कुलपति कार्यालय जाने पर रोका। करीब दो घंटो के बाद कुलपति ने विद्यार्थियों का ज्ञापन स्वीकारा तब जाकर मामला शांत हुआ।
वीएनएसजीयू में सोमवार को बीएससी और एमएससी के विद्यार्थी छात्र युवा संघर्ष समिति के साथ पोहंचे। सभी बीएससी और एमएससी की फीस को लेकर कुलपति से मिलने आए थे। विद्यार्थियों ने फीस में बढ़ोतरी करने का आरोप लगाकर विरोध करना शुरू किया। सभी कुलपति कार्यालय की ओर आगे बढ़ने लगे। लेकिन शुरक्षाकर्मी ने प्रशासनिक भवन पर ताला लगाकर सभी को रोका। सभी विद्यार्थी प्रशासनिक भवन पर बैठ कर विरोध करने लगे। सभी कुलपति से मिलने की मांग कर रहे थे। करीब दो घंटो के इंतजार बाद कुलपति विद्यार्थियों से मिले। विद्यार्थियों ने कुलपति को ज्ञापन सौंपा। साथ ही उनकी मांग पर उचित कदम उठाने की मांग की। मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी।
– यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा भारत की एक प्रतियोगी परीक्षा है। जिसके परिणाम के आधार पर भारत सरकार केंद्रीय व राज्य प्रशासन के लिए सिविल सेवाओं के अधिकारी चुने जाते हैं। यूपीएससी प्रत्येक वर्ष सिविल सेवा परीक्षा का आयोजन करती है। यह परीक्षा देश के विभिन्न राज्यों के विभिन्न शहरों में होती है। दूर दूर से विद्यार्थी परीक्षा देने के लिए चुने गए शहरों में जाते है। गुजरात में यह परीक्षा अहमदाबाद होती थी। लेकिन पहली बार सूरत को भी यूपीएससी ने परीक्षा का केंद्र चुना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो