PRADHANMANTRI AWAS YOJANA सब्र का बांध टूटा तो पहुंच गए सूडा

डेढ़ साल से आवास बनकर तैयार, नहीं हुआ आवंटन, मनपा आयुक्त ने दिया भरोसा, एक माह में मिलेगा कब्जा

By: विनीत शर्मा

Published: 05 Sep 2020, 07:54 PM IST

सूरत. देवत-कुंभारिया में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के सब्र का बांध टूट गया तो करीब 12 सौ लोग शनिवार को सूडा भवन पहुंच गए। लोगों ने आरोप लगाया कि आवास डेढ़ वर्ष से बनकर तैयार हैं और अब तक आवंटन नहीं हुआ है। मौके पर पहुंचे मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणि ने एक माह में आवास आवंटन का आश्वासन दिया, जिसके बाद लोग वापस लौट गए।

सूडा ने देवत-कुंभारिया में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास तैयार किए हैं। बीते डेढ़ वर्ष से आवास बनकर तैयार हैं और ड्रेनेज व इलेक्ट्रिक फिटिंग का काम बाकी रह गया है। बीते डेढ़ वर्ष से लाभार्थी बैंक का ब्याज देने के साथ ही किराया भी भर रहे हैं। लॉकडाउन के बाद से तो स्थिति और खराब हो गई है। इस दोहरी आर्थिक मार से त्रस्त लाभार्थी शनिवार को परिवार के साथ सूडा भवन पहुंच गए।

मामले की जानकारी मिलते ही कांग्रेस पार्षद दिनेश काछडिय़ा भी धरने पर बैठे लोगों के बीच पहुंचे और अधिकारियों से मामले की जानकारी की। शाम करीब पांच बजे सूडा भवन पहुंचे मनपा आयुक्त से भी लोगों की समस्या पर बात की। आयुक्त ने धरने पर बैठे लोगों को आश्वस्त किया कि एक माह के भीतर साइट पर बाकी काम पूरा कर आवास आवंटित कर दिए जाएंगे।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned