अग्रसेन महोत्सव में संडे बना गेम्स डे

समाजवाद तथा एक रुपया-एक ईंट की अवधारणा के प्रेरक अग्रोहाधाम के संस्थापक महाराजा अग्रसेन की 5141वीं जयंती शहर में धूमधाम से मनाई जा रही है। अग्रवाल समा

By: मुकेश शर्मा

Published: 11 Sep 2017, 09:16 PM IST

सूरत।समाजवाद तथा एक रुपया-एक ईंट की अवधारणा के प्रेरक अग्रोहाधाम के संस्थापक महाराजा अग्रसेन की 5141वीं जयंती शहर में धूमधाम से मनाई जा रही है। अग्रवाल समाज के तीनों संगठन अग्रवाल विकास ट्रस्ट, अग्रवाल समाज ट्रस्ट और अग्रवाल समाज परवत पाटिया की ओर से विभिन्न आयोजन किए जा रहे हैं। रविवार को जयंती महोत्सव आयोजकों की ओर से एक दर्जन से अधिक प्रतियोगिताओं के आयोजन किए गए।

इनमें अग्रवाल समाज के 2500 बच्चों, युवाओं और बुजुर्गों ने दम-खम दिखाया। क्विज प्रतियोगिता में प्रतियोगियों ने सामान्य ज्ञान का परिचय दिया तो खेल प्रतियोगिता में शारीरिक दम-खम दिखाया। भूतिया हवेली के ट्रेजर हंट में बगैर डरे प्रतियोगी युवक-युवतियों ने निर्धारित समय में चुनौती पूरी की। 21 सितम्बर को होने वाली शोभायात्रा के लिए समाज की 16 संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने मिलकर योजना तैयार की है।

भूतिया महल में खोजा खजाना

सिटीलाइट के महाराजा अग्रसेन भवन का श्यामकुंज रविवार को भूतमहल के रूप में डेकोरेट किया गया। महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव के अन्तर्गत अग्रवाल विकास ट्रस्ट, महिला शाखा और युवा शाखा की ओर से भूतिया थीम पर ट्रेजर हंट का आयोजन किया गया। ट्रेजर हंट में सात सवालों के टास्क को पूरा करने के लिए पांच-पांच युवा सदस्यों की 60 टीमों ने भाग लिया। सभी 60 टीमों के 300 प्रतियोगी हॉरर थीम आधारित ड्रेस और मेक-अप में प्रतियोगिता में शामिल हुए। वह भूतिया महल में टास्क में दी गई वस्तुओं को दौड़-दौडक़र ढूंढ़ते रहे। इसके बाद म्यूजिकल मेगा हाऊजी दो बार आयोजित की गई।

बैंड-बाजा-बाराती थीम पर आयोजित हाऊजी दोपहर एक से शाम पांच बजे तक एवं शाम सात से रात साढ़े दस बजे तक चली। इसमें बारह सौ प्रतियोगियों ने भाग लिया। शृंगारित पंचवटी हॉल में प्रतियोगी दूल्हा-दुल्हन, पंडित, बैंड वादक, बाराती आदि बनकर नाचते-गाते हुए आए। ट्रेजर हंट में नीरज अग्रवाल, रोहित अग्रवाल, संजय, विक्की, निखिल अग्रवाल, हिमांशु, नेहा, मेगा हाऊजी में वरुण बंसल, प्रवीण, प्रवाल, निशित, आतिश आदि सक्रिय रहे।

दिनभर चला कार्यक्रमों का दौर


अग्रवाल समाज ट्रस्ट की ओर से वेसू की अग्रवाल विद्या विहार स्कूल और कॉलेज प्रांगण में रविवार को आधा दर्जन से अधिक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। टेबल टेनिस, बैडमिंटन, बास्केटबाल, क्विज, द वॉइस ऑफ अग्रवाल, आदर्श दम्पती आदि प्रतियोगिताओं में अग्रवाल समाज के साढ़े नौ सौ प्रतियोगियों ने भाग लिया और अपने हुनर का प्रदर्शन किया। बच्चों और युवा प्रतियोगियों का उत्साह बढ़ाने के लिए समाज के महिला-पुरुष बड़ी संख्या में मौजूद थे। इस अवसर पर ट्रस्ट अध्यक्ष बजरंगलाल गाडोदिया, मंत्री संदीपकुमार सिंघल, समारोह के मुख्य संयोजक मोतीलाल जालान, मुख्य सलाहकार विश्वनाथ पचेरिया, सह संयोजक सुरेश अग्रवाल, पुरुषोत्तम अग्रवाल समेत अन्य पदाधिकारी और सदस्य मौजूद थे।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned