scriptकोरोना वायरस को लेकर सूरत एयरपोर्ट हुआ अलर्ट | Surat airport gets alert regarding Corona virus | Patrika News

कोरोना वायरस को लेकर सूरत एयरपोर्ट हुआ अलर्ट

locationसूरतPublished: Feb 08, 2020 08:01:10 pm

– एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए भारत स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से लगया बैनर- इमिग्रेशन काउंटर पर कोरोना वायरस को लेकर बनाया गया विशेष फॉर्म

कोरोना वायरस को लेकर सूरत एयरपोर्ट हुआ अलर्ट

कोरोना वायरस को लेकर सूरत एयरपोर्ट हुआ अलर्ट

सूरत.
कोरोना वायरस को लेकर सूरत एयरपोर्ट अलर्ट हो गया है। कोरोना वायरस शहर में ना फेले इसलिए सूरत एयरपोर्ट अथोरिटी और भारत स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से बैनर लगाया गया है। साथ ही इमिग्रेशन काउंटर पर कोरोना वायरस को लेकर विशेष फॉर्म बनाया गया है। यात्रियों से यह फॉर्म भरवाया जा रहा है, जिससे कोरोना वायरस के सामने शहर को सुरक्षित रखा जा सके।
कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन अलर्ट हो गया है। अस्पतालों को भी सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। इस वायरस को लेकर सेमिनार का आयोजन हो रहा है। चीन के वुहान शहर से यह वायरस फैला है। सूरत शहर के भी कई लोग व्यापार और पढ़ाई के सिलसिले में चीन आते-जाते रहते हैं। इसलिए सूरत एयरपोर्ट कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट हो गया है। सूरत एयरपोर्ट अथोरिटी ने तुरंत ही एयरपोर्ट टर्मिनल भवन में भारत स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से कोरोना वायरस संबंधित बैनर लगा दिया है।
साथ ही इमिग्रेशन काउंटर पर एक विशेष फॉर्म तैयार किया गया है। इस फॉर्म को यात्रियों से भरवाया जा रहा है। इसमें पिछले 14 दिनों में चीन की यात्रा की है या नहीं, यात्री को सर्दी-खांसी या कफ की परेशानी है या नहीं। चीन यात्रा के दौरान वुहान शहर गए थे या नहीं। जैसे सवाल इस फॉर्म में शामिल किए गए हैं। जिससे यात्री कोरोना वायरस के संपर्क में आया हो तो तुरंत पता चल सके।
– चीन के लिए नहीं कोई सीधी फ्लाइट
सूरत एयरपोर्ट से चीन के लिए कोई सीधी फ्लाइट नहीं है। लेकिन यात्री देश के अन्य बड़े एयरपोर्ट से चीन की यात्रा कर सूरत आ सकते है। इसे ध्यान में रख सुरक्षा के कदम उठाए गए हैं।
– सुरक्षा के लिए सब तैनात
शहर और यात्रियों की सुरक्षा के लिए यह कदम उठाया गया है। इस संदर्भ में सभी मेडिकल टीम भी तैनात कर रखी है। इसके अलावा सभी अस्पतालों से भी संपर्क बनाया गया है, जिससे कोरोना का कोई मामला नजर आए तो तुरंत कार्रवाई हो सके।
– अमन सैनी, डायरेक्टर, सूरत एयरपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो