scriptSurat All classes of Municipal operated Suman schools will be smart | Surat/ मनपा संचालित सुमन स्कूलों के सभी क्लास होंगे स्मार्ट | Patrika News

Surat/ मनपा संचालित सुमन स्कूलों के सभी क्लास होंगे स्मार्ट

स्मार्ट क्लासरूम बनाने के लिए सत्ता पक्ष के सभी 93 पार्षदों दो - दो लाख रुपए की ग्रांट दी

सूरत

Published: January 10, 2022 06:48:13 pm

सूरत। सूरत समेत गुजरात में आम आदमी पार्टी का जोर बढ़ते देख अब सत्ता पक्ष भाजपा शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं पर अधिक जोर दे रहा है। इसी के बीच अब सूरत मनपा संचालित सुमन स्कूलों के सभी क्लासरूम स्मार्ट बनाने का निर्णय किया है और इसके लिए सत्ता पक्ष के सभी 93 पार्षदों ने दो - दो लाख रुपए की ग्रांट आवंटित की है।
Surat/ मनपा संचालित सुमन स्कूलों के सभी क्लास होंगे स्मार्ट
File Image
सूरत मनपा संचालित नगर प्राथमिक शिक्षण समिति के बैनर तले दशकों से प्राथमिक शिक्षा निशुल्क दी जा रही है तो बीते एक दशक से मनपा ने सुमन स्कूल शुरू कर माध्यमिक और इसी सत्र से उच्चतर माध्यमिक शिक्षा देना शुरू किया है। ऐसे में सुमन स्कूलों के क्लास भी निजी स्कूलों की तरह स्मार्ट हो इसके लिए मनपा ने कवायद शुरू की है। डिजिटल लर्निंग प्लेटफॉर्म विद्यार्थियों को मुहैया इस तरफ प्रोजेक्टर से लेकर आधुनिक सुविधाओं से क्लासरूम लैस किए जा रहे हैं। इसके लिए बजट के अलावा सत्ता पक्ष के सभी 93 पार्षदों ने अपनी - अपनी ग्रांट से दो - दो लाख रुपए इस कार्य के लिए दे रहे हैं।
189 क्लास रूम में पढ़ रहे हैं 11,877 विद्यार्थी

मनपा की ओर से गुजराती के अलावा मराठी, हिंदी, उर्दू और उडिया माध्यम में सुमन स्कूलें चलाई जा रही हैं। अलग - अलग स्कूल बिल्डिंगों में कुल 189 क्लास रूम है और इनमें 11,877 विद्यार्थी पढ़ रहे हैं।
इसी वर्ष 3 और नई सुमन स्कूल शुरू होंगे

कैलेंडर वर्ष 2022 के अंत तक मनपा की ओर से शहर में तीन नए स्कूल कार्यरत होंगे। फिलहाल गुजराती माध्यम की 9, मराठी माध्यम की 5, हिंदी माध्यम की 2 और उर्दू माध्यम की एक और उड़िया माध्यम की एक स्कूल शुरू होगी।
***

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

PM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामक्‍या फ‍िर महंगा होगा पेट्रोल और डीजल? कच्चे तेल के दाम 7 साल में सबसे ऊपरतो क्या अब रोबोट भी बनाएंगे मुकेश अंबानी? इस रोबोटिक्स कंपनी में खरीदी 54 फीसदी की हिस्सेदारीशॉपिंग मॉल्स को नहीं है पार्किंग वसूलने का अधिकार, कोर्ट ने बताई वजहPunjab: ED की बड़ी कार्रवाई, सीएम चन्नी के भतीजे के यहां से 6 करोड़ की नगदी बरामदतो क्या अब रोबोट भी बनाएंगे मुकेश अंबानी? इस रोबोटिक्स कंपनी में खरीदी 54 फीसदी की हिस्सेदारीPost office के पिन कोड से तैयार किया फॉर्मूला, आसान हुई कैमिस्ट्री की पढ़ाईMP Board; कक्षा 10वीं और 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षा कल से
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.