scriptसूरत भी बढ़ चला ‘भगीरथ’ बनने | Surat also increased to become 'Bhagirath' | Patrika News

सूरत भी बढ़ चला ‘भगीरथ’ बनने

locationसूरतPublished: May 26, 2019 08:51:27 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

संरक्षित जल, सुरक्षित कल के मंत्र को ध्यान में रख सैकड़ों ने किया श्रमदान और ली शपथ

patrika

सूरत भी बढ़ चला ‘भगीरथ’ बनने

सूरत.
देश-दुनिया से रीतते जल स्त्रोत और लगातार कमजोर पड़ते मानसून के बीच राजस्थान पत्रिका ने अमृतं जलम् अभियान के माध्यम से लोगों को ‘भगीरथ’ बन संरक्षित जल, सुरक्षित कल की दिशा में आगे बढऩे को प्रेरित किया है। सूरत समेत दक्षिण गुजरात में रविवार से सामाजिक सरोकार की इस दिशा में सार्थक प्रयासों की शुरुआत हो चुकी है। अभियान के तहत आओ बनें भगीरथ के प्रेरणास्वरुप कहीं श्रमदान कर लोगों ने प्राकृतिक जलस्त्रोत की साफ-सफाई की तो कहीं पर बूंद-बूंद बचाकर संरक्षित जल, सुरक्षित कल के महत्वपूर्ण संदेश को बुलंद किया।
सामाजिक सरोकार की दिशा में राजस्थान पत्रिका अमृतं जलम् अभियान के माध्यम से देश में राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, कर्नाटका, तमिलनाडू, पश्चिम बंगाल के समान ही गुजरात में भी जल संचय की अलख जगाई जाने लगी है। रविवार को दक्षिण गुजरात में तीन स्थलों पर अभियान के भाग रूप में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसमें सूरत महानगर के पांडेसरा क्षेत्र की लक्ष्मीपति मिल में सैकड़ों लोगों ने शपथ ली और सिद्धिविनायक मिल में वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम की मानसून से पहले साफ-सफाई की गई। वहीं, नवसारी जिले के खेरगाम के मुख्य तालाब की साफ-सफाई भी संतवृंद के सानिध्य में रविवार सुबह की गई। अभियान के दौरान आगामी दिनों में राजस्थान पत्रिका विभिन्न सहयोगी संगठन, समाज, संस्था के माध्यम से अन्य कई कार्यक्रमों का आयोजन सूरत समेत दक्षिण गुजरात में करेगा।

पानी की हर बूंद बचाऊंगा


मिल परिसर में सैकड़ों कर्मचारियों को शपथ दिलाते हुए युवा उद्यमी संजय सरावगी ने पानी की हर बूंद बचाने के अलावा आसपास नियमित साफ-सफाई रखने, पौधारोपण कर हरियालीयुक्त वातावरण व प्रदुषणमुक्त पर्यावरण, सामाजिक समरसता की भावना तथा देशहित व जनभावना को सर्वोच्च रखने की बात कही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो