scriptSurat Aquarium ticket prices will not increase, proposal rejected in | Surat/ एक्वेरियम की टिकटों के दाम नहीं बढ़ेंगे, प्रस्ताव स्थाई समित में नामंजूर | Patrika News

Surat/ एक्वेरियम की टिकटों के दाम नहीं बढ़ेंगे, प्रस्ताव स्थाई समित में नामंजूर

 मनपा प्रशासन ने की शुल्क वृद्धि की थी सिफारिश

सूरत

Published: December 23, 2021 09:28:57 pm

सूरत. शहर के पाल स्थिति एक्वरियम में टिकटों पर 18 फीसदी जीएसटी लागू करने के साथ टिकटों के दर बढ़ाने के प्रस्ताव को गुरुवार को स्थाई समिति ने रद्द कर दिया। यानी अब टिकट पहले की तरह जारी रहेंगे।
Surat/ एक्वेरियम की टिकटों के दाम नहीं बढ़ेंगे, प्रस्ताव स्थाई समित में नामंजूर
Surat/ एक्वेरियम की टिकटों के दाम नहीं बढ़ेंगे, प्रस्ताव स्थाई समित में नामंजूर
मनपा संचालित जगदीश चंद्र बोस फिश एक्वेरियम निर्माण के बाद से ही अपने सेग्मेंट में मनपा के राजस्व का बड़ा स्रोत रहा है। इसके निर्माण पर खर्च हुई राशि के अनुपात में मनपा की आय का आंकड़ा हमेशा उत्साहवर्धक ही रहा है। कोरोनाकाल में लॉकडाउनक के बाद लंबे अरसे तक एक्वेरियम को लोगों के लिए बंद कर दिया गया था। इस दौरान एक्वेरियम के खर्चे तो यथावत रहे, लेकिन आय के स्रोत बंद हो गए थे। मनपा प्रशासन ने एक्वेरियम की दरों को रिवाइज करते हुए 18 फीसदी जीएसटी लेने का मन बनाया था। मनपा प्रशासन का मानना था कि प्रवेश शुल्क पर जीएसटी का भार अब मनपा वहन नहीं करेगी। इसकी वसूली यहां आने वाले लोगों से ही की जाए। इसका प्रस्ताव तैयार कर मनपा प्रशासन ने सत्तापक्ष को भेजा था। प्रस्ताव में टिकट के सभी स्ट्रक्चर में लोगों को जीएसटी का भुगतान भी खुद ही करने का मुद्दा शामिल किया गया था। गुरुवार आयोजित स्थाई समिति की बैठक में चर्चा के बाद इस प्रस्ताव को रद्द कर दिया गया। स्थाई समिति के अध्यक्ष परेश पटेल ने बताया कि एक्वेरियम के टिकटों के दाम पहले की तरह जारी रहेंगे। गौरतलब है कि एक्वेरियम में आने वाले 18 से 65 वर्ष की आयु वर्ग व्यक्ति से 100 रुपए, 65 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति से 60 रुपए, डब्ल्यूडब्ल्यूएफ और संगठनों से 60 रुपए, 3 से 17 वर्ष तक तथा शैक्षणिक संस्थानों से 40 रुपए, 18 से 65 वर्ष (विदेशी व्यक्ति) से 400 रुपए, 3 से 17 वर्ष (विदेशी) व 65 वर्ष से अधिक आयु के विदेशी व्यक्ति से 200 रुपए, मनपा की शिक्षा समिति के बच्चों से 20 रुपए, महिला संरक्षण केंद्र, अनाथाश्रम, विकलांग व मंदबुद्धि लोगों के लिए काम कर रही संस्थाएं, किशोर अपराधियों के लिए काम कर रही संस्था और सुरक्षा बल के अधिकारी व कर्मचारियों से 20 रुपए टिकट दर ली जाती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.