scriptTRAINS : कोरोना काल में बंद हुई सूरत-भुसावल पैसेंजर समेत अन्य ट्रेनें जल्द होगी शुरू | Surat-Bhusaval and other Passenger trains will start soon | Patrika News

TRAINS : कोरोना काल में बंद हुई सूरत-भुसावल पैसेंजर समेत अन्य ट्रेनें जल्द होगी शुरू

locationसूरतPublished: May 28, 2022 05:08:37 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– यात्रियों की परेशानी को लेकर पत्रिका लगातार उठा रहा था मुद्दा…
– रेलमंत्री ने बंद हुई पैसेन्जर ट्रेनों को शुरू करने दिए निर्देश
 

TRAINS : कोरोना काल में बंद हुई सूरत-भुसावल पैसेंजर समेत अन्य ट्रेनें जल्द होगी शुरू

TRAINS : कोरोना काल में बंद हुई सूरत-भुसावल पैसेंजर समेत अन्य ट्रेनें जल्द होगी शुरू

सूरत. कोरोना काल में बंद की गई विभिन्न पैसेन्जर ट्रेनों को रेल मंत्री दर्शना जरदोष ने फिर शुरू करने के निर्देश दिए हैं। रेलमंत्री की और से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि इन ट्रेनों को फिर से संचालित करने की दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही वडोदरा-वलसाड़, भूसावल पैसेन्जर, अहमदाबाद-मुंबई सैन्ट्रल पैसेन्जर ट्रेनों को शुरू किया गया। इससे डेली अप-डाउन करने वालों समेत सूरत से गुजरात व महाराष्ट्र आने जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी।
फिलहाल स्कूलों में छुट्टियों के चलते यात्रियों की संख्या बढ़ गई है। ट्रेनें बंद होने से उन्हें परेशानी झेलनी पड़ती है। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के भारत में दस्तक देते ही केंद्र सरकार ने लॉकडाउन लागू कर दिया था। इस दौरान रेल यातायात पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। इसके बाद रेल प्रशासन ने विशेष ट्रेनें दौडऩा शुरू किया था। हालात सामान्य होने के साथ अब रेल प्रशासन फिर से ट्रेन यातायात पूर्ववत होने लगा है।
कई ट्रेनों को पहले की तरह शुरू कर दिया गया हैं। लेकिन सूरत-भुसावल पैसेंजर समेत 6 पैसेंजर ट्रेनों को शुरू नहीं किया गया है। जिसकी वजह से यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही हैं। यात्रियों की इस समस्या को लेकर पत्रिका ने भी लगातार खबरें प्रकाशित की थी। जिसके चलते रेल प्रशासन ने भी इन ट्रेनों को फिर से शुरू करने के संकेत दिए हैं।
———————
पहली बार पुलिस कांस्टेबलों को मिलेंगे टूबीएचके फ्लैट, केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह वर्चुअली लोकार्पण करेंगे


सूरत पहली बार सिटी पुलिस के कॉन्स्टेबलों के लिए बी-कैटगरी में टू बीएचके फ्लैट दिए जाएंगे। लालगेट थाने के पास रामपुरा पुलिस लाइन में पहली बार इस प्रकार की कैटगरी के 40 फ्लैट बनाये गए हैं। आगामी 29 मई को केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह इसका वर्चुअली लोकार्पण करेंगे।
वे खेड़ा से एक साथ 29 जिलों में पुलिस विभाग के लिए बने नए आवासों का ऑनलाइन लोकार्पण करेंगे। इसी के अंतर्गत सूरत शहर में पुलिस कॉन्स्टेबलों के लिए बनाये गए बी कैटेगरी के 40 फ्लैटों का लोकार्पण भी करेंगे। बी कैटगरी के आवास पुलिस कॉन्स्टेबल के लिए होते हैं। अब तक बी कैटेगरी में वन बीएचके फ्लैट ही बनते थे। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में ऊर्जा एवं पेट्रो केमिकल मंत्री कनु देसाई भी उपस्थित रहेंगे।
——————

ट्रेंडिंग वीडियो