scriptSURAT BIG NEWS: आवासीय सोसायटी के सैकड़ों लोग मूलभूत सुविधा से मयस्सर | SURAT BIG NEWS: Hundreds of people of residential society are deprived | Patrika News

SURAT BIG NEWS: आवासीय सोसायटी के सैकड़ों लोग मूलभूत सुविधा से मयस्सर

locationसूरतPublished: Mar 28, 2023 06:09:18 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

-सारोली स्थित मॉडलटाउन रीजेंसी में लोगों को बिल्डर से हैं कई शिकायतें, गटरलाइन में जगह-जगह रिसाव

SURAT BIG NEWS: आवासीय सोसायटी के सैकड़ों लोग मूलभूत सुविधा से मयस्सर

SURAT BIG NEWS: आवासीय सोसायटी के सैकड़ों लोग मूलभूत सुविधा से मयस्सर

सूरत. एक दशक पहले लोगों को बेहतरीन आवासीय सोसायटी के ख्वाब दिखाकर आवासीय सोसायटी में फ्लेट बेचने वाले बिल्डर से अब लोगों को कई शिकायतें हैं। सारोली स्थित मॉडलटाउन रीजेंसी में गटरलाइन खराब है और जगह-जगह से गंदे पानी का रिसाव हो रहा है। इस तरह की कई शिकायतें सोसायटी के लोगों ने की है। मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराए बगैर अब बिल्डर सोसायटी का मैंटेनेंस छोड़ रहा होने से सोसायटी के लोगों में नाराजगी बढ़ गई है।
सारोली क्षेत्र में एक दशक पहले मॉडलटाउन रीजेंसी आवासीय सोसायटी का निर्माण करवाया गया था। सोसायटी में करीब 14 टावर में छह सौ फ्लेट हैं। सोसायटी डवलपमेंट के दौरान लोगों को यहां लिफ्ट, फायर सैफ्टी, कम्युनिटी हॉल, जिम, गार्डन, सीसीटीवी कैमरे समेत कई तरह की सुविधाएं देने के वादे के साथ फ्लेट बेचे गए थे। इनमें से कई सुविधाओं का अभाव होने से सोसायटी के लोगों की शिकायतें बढ़ रही थी। इस दौरान कई वर्षों से सोसायटी का मैंटेंनेंस भी बिल्डर की ओर से ही लिया जा रहा था, उसके बावजूद सोसायटी का डवलपमेंट अधूरा होने की शिकायतें सोसायटी के लोग कर रहे हैं। राजस्थान पत्रिका को बातचीत में सोसायटी के संदीप शाह समेत अन्य लोगों ने बताया कि सोसायटी के कई टावर में गटरलाइन का गंदा पानी लीकेज हो रहा है और इससे सदैव बीमारियों का खतरा सोसायटी के लोगों व खासकर बच्चों के बीच बना रहता है।
-कई बार दी लिखित शिकायतें


शाह ने बताया कि बिल्डर व सोसायटी संचालक को कई बार लिखित में शिकायतें दी है, इसके बावजूद किसी तरह की सुनवाई नहीं की गई है। शिकायती पत्र में सोसायटी के टावर में लिफ्ट बंद रहने, फायर सैफ्टी के उपकरणों के अभाव, गटरलाइन से गंदे पानी का लीकेज, सीसीटीवी कैमरों की बंद स्थिति समेत अन्य तरह की मूलभूत सुविधाओं के अभाव व उनके निराकरण की मांग की गई थी। आखिरी पत्र गत वर्ष 14 नवम्बर को बिल्डर व सोसायटी संचालक को भेजा गया था।
-कम्युनिटी हॉल की जगह पड़ी है खाली


मॉडलटाउन रीजेंसी की डवलपिंग के दौरान खरीदार ग्राहकों को मंदिर के निकट कम्युनिटी हॉल बनाए जाने की बात भी बिल्डर की ओर से कही गई थी। यह जगह तब से खाली ही पड़ी है। इसके अलावा गार्डन रखरखाव के अभाव में बगैर घास, पेड-पौधों के खुला मैदान सा रह गया है। सब कुछ आधा-अधूरा छोडक़र बिल्डर अब मेंटनेंस छोडक़र जाने की शिकायत भी सोसायटी के लोगों ने की है। उन्होंने बताया कि जल्द समस्याएं दूर नहीं की गई तो वे उपभोक्ता मंच के पास भी शिकायत लेकर जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो