scriptSURAT EDUCATION : आंदोलन के बावजूद फीस का विवाद शांत नहीं..! | SURAT EDUCATION : Fee issue is not solve in surat schools | Patrika News

SURAT EDUCATION : आंदोलन के बावजूद फीस का विवाद शांत नहीं..!

locationसूरतPublished: Sep 16, 2019 09:19:53 pm

(फोटो है)फीस को लेकर अभिभावकों का प्रदर्शन- आंदोलन के बावजूद वापस नहीं मिली अतिरिक्त फीस

SURAT EDUCATION : आंदोलन के बावजूद फीस का विवाद शांत नहीं..!

SURAT EDUCATION : आंदोलन के बावजूद फीस का विवाद शांत नहीं..!

सूरत.

कतारगाम के गजेरा स्कूल में शनिवार को अभिभावकों ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने स्कूल पर अतिरिक्त फीस वसूलने का आरोप लगाया। बार-बार आंदोलन करने के बावजूद अभिभावकों को अतिरिक्त फीस वापस नहीं मिली है। स्कूल के इस रवैए से नाराज अभिभावकों ने शनिवार को स्कूल में घरना दिया।
SURAT FEE ISSUE : यह देख चौक गए अभिभावक..


गजेरा स्कूल में फीस का विवाद शांत नहीं हुआ है। शैक्षणिक सत्र शुरू होने के पहले दिन ही स्कूल में अभिभावकों ने हंगामा मचाया था। स्कूल प्रशासन ने उन्हें अतिरिक्त फीस भरने का आदेश दिया था। अभिभावकों ने डीइओ और एफआरसी से शिकायत की। शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने पर एफआरसी कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया गया। एफआरसी ने स्कूल पर कार्रवाई करने का आश्वासन देकर मामला शांत किया था। अभिभावकों ने आरोप लगाया कि स्कूल ने एफआरसी के आदेश का पालन नहीं किया। अतिरिक्त फीस अब तक वापस नहीं की गई है। बड़ी संख्या में अभिभावक शनिवार को स्कूल में एकत्रित हुए। उन्होंने कई घंटे स्कूल परिसर में घरना दिया। अभिभावकों ने आरोप लगाया कि स्कूल प्रशासन न तो डीइओ और न ही एफआरसी के आदेश का पालन कर रहा है।
FEE ISSUE : फीस को लेकर अभिभावकों का विरोध जारी


सरकार के आदेश का पालन नहीं
अभिभावकों ने स्कूलों पर एफआरसी और सरकार के आदेश का पालन नहीं करने का आरोप लगाया है। स्कूलों को नोटिस बोर्ड पर फीस की जानकारी जारी करने का आदेश दिया गया था, लेकिन स्कूल इसका पालन नहीं कर रहे हैं। अभिभावकों ने ऐसे 45 स्कूलों के खिलाफ एफआरसी से शिकायत की। स्कूलों पर आरोप लगाया गया कि नोटिस बोर्ड पर एफआरसी की ओर से तय की गई फीस की जानकारी जारी नहीं की जा रही है। मनमानी फीस वसूली जा रही है। एफआरसी ने ऐसे स्कूलों के नाम मांगे तो अभिभावकों ने 45 स्कूलों के नाम की सूची दी। एफआरसी ने डीइओ को इसकी सूचना दी। डीइओ ने गुरुवार से स्कूलों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। जांच तीन दिन तक चलेगी। पहले दिन जांच टीम 19 स्कूलों में पहुंची। जांच के बाद रिपोर्ट बनाई जाएगी। इसके आधार पर स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई करने का अभिभावकों को आश्वासन दिया गया है। इससे पहले एफआरसी कार्यालय पर अभिभावकों ने जमकर हंगामा मचाया था। शहर के कई स्कूलों के अभिभावक एफआरसी कार्यालय पर एकत्रित हुए थे। इस हंगामे के बाद एफआरसी अभिभावकों की शिकायत पर ध्यान देने लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो