scriptSURAT EDUCATION : परीक्षा पूर्ण होते ही शिक्षकों को का करना होगा मूल्यांकन | SURAT EDUCATION: Teachers will have to evaluate as soon as exam finish | Patrika News

SURAT EDUCATION : परीक्षा पूर्ण होते ही शिक्षकों को का करना होगा मूल्यांकन

locationसूरतPublished: Sep 21, 2019 07:21:34 pm

– अक्टूबर में एक साथ शुरू होगी प्राथमिक स्कूलों की परीक्षा- मूल्यांकन करने के बाद विद्यार्थियों के परिणाम को ऑनलाइन करना होगा जमा

SURAT EDUCATION : परीक्षा पूर्ण होते ही शिक्षकों को का करना होगा मूल्यांकन

SURAT EDUCATION : परीक्षा पूर्ण होते ही शिक्षकों को का करना होगा मूल्यांकन

सूरत.

राज्य के सभी सरकारी, महानगर और नगर पालिका संचालित प्राथमिक स्कूलों की अक्टूबर से एक साथ प्रथम सत्र की परीक्षा शुरू होगी। राज्य प्राथमिक शिक्षा विभाग ने परीक्षा का समय पत्रक जारी कर दिया है। इस समय पत्रक के अनुसार परीक्षा लेने का आदेश दिया गया है। समय पत्रक के साथ परीक्षा के नियमों को भी जारी किया गया है। जिसे सभी सरकारी और नगर पालिका स्कूल संचालकों को पालन करने की सूचना दी गई है।
समिति की अंग्रेजी माध्यम स्कूल में दाखिले के लिए उमड़ी भीड़


राज्य के सरकारी, महानगर और नगर पालिका स्कूलों में पढऩे वाले विद्यार्थियों के स्तर को सुधारने के लिए प्राथमिक शिक्षा विभाग ने सभी की एक साथ परीक्षा लेने का तय किया है। प्रश्नपत्र भी शिक्षा विभाग की ओर से जारी करने का तय किया गया है। इसके अनुसार राज्य में 11 अक्टूबर से कक्षा 3 से लेकर 8 के विद्यार्थियों की परीक्षा शुरू हो जाएगी।
SMC : प्राइवेट से सरकारी स्कूलों में आने वालों के मामले में सूरत अव्वल

परीक्षा 18 अक्टूबर तक चलेगी। यह प्रथम सत्र की परीक्षा होगी। परीक्षा के साथ ही शिक्षकों को उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन करने का आदेश दिया गया है। विद्यार्थियों की उत्तर पुस्तिका अन्य स्कूल के शिक्षकों के पास मूल्यांकन करवाने का आदेश दिया गया है। पांच दिनों के अंदर मूल्यांकन करने का निर्देश है। साथ ही मूल्यांकन के बाद परिणाम को जल्द ऑनलाइन जमा करने का आदेश दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो