SURAT ELECTION: पर्ची बांटने में आए कार्यकर्ताओं को पसीने

-निर्वाचन विभाग ने मतदाताओं तक नहीं पहुंचाई पर्ची, प्रत्याशियों के समर्थक घर-घर पहुंचे

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 20 Feb 2021, 08:36 PM IST

सूरत. स्थानीय निकाय चुनाव में इस बार निर्वाचन विभाग ने मतदाताओं के घरों तक मतदाता पर्ची नहीं पहुंचाई है, इसके चलते पार्टी प्रत्याशियों व उनके समर्थकों की मशक्कत काफी बढ़ गई। मतदान से ठीक एक दिन पहले शनिवार को सूरत महानगरपालिका के सभी वार्डों में पार्टी प्रत्याशियों के कार्यालयों में वार्ड के मतदाताओं के घरों पर स्लीप पहुंचाए जाने की चिंता और प्रक्रिया ही अधिक देखने को मिली।
पिछले सभी चुनावों तक निर्वाचन विभाग की ओर से मतदाताओं के यहां घर-घर मतदाता पर्ची पहुंचाई जाती थी, इस बार ऐसा नहीं किया गया। इसका असर शुक्रवार से ही पार्टी प्रत्याशियों व उनके समर्थक कार्यकर्ताओं पर देखने को मिल रहा है। हालांकि पार्टी की ओर से मतदाता पर्ची बांटी जाती रही है, लेकिन जब से निर्वाचन विभाग ने यह काम अपने जिम्मे लिया तब से पार्टी स्तर पर इसमें उदासीनता बरती जाने लगी है। इस बार निर्वाचन विभाग ने मतदाताओं के घरों तक पर्ची नहीं बांटी तो इस का काम का जिम्मा पार्टी प्रत्याशियों के समर्थक कार्यकर्ताओं पर आ गया और वे इस कार्य में शुक्रवार से ही लगातार लगे हैं। कई वार्डों में तो यह कार्य शनिवार रात तक भी पूरा नहीं हो पाया।

पर्ची पहुंचाने में पेडवर्कर भी जुटे

मतदाताओं के घरों तक मतदाता पर्ची पहुंचाने का कार्य जटिल व अधिक समय वाला होने से शहर के कई वार्डों में भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशियों ने इसमें पेडवर्कर की मदद ली। उधर, पेडवर्कर भी मतदाता पर्ची वितरण कार्य को सरलता से निपटाने के चक्कर में सोसायटी-अपार्टमेंट के गेट पर मतदाता पर्ची के बंडल सुरक्षाकर्मियों को सौंपकर चले गए। ऐसी स्थिति में कई सोसायटी-अपार्टमेंट में पर्ची नहीं पहुंचने की शिकायतें भी प्रत्याशी व कार्यकर्ताओं तक पहुंची है।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned