scriptsurat fees issue : फीस नहीं तो परीक्षा नहीं ! | surat fees issue : No fee, no exam | Patrika News

surat fees issue : फीस नहीं तो परीक्षा नहीं !

locationसूरतPublished: Oct 26, 2021 08:50:37 pm

– फीस नहीं भरने पर विद्यार्थियों को परीक्षा में नही बैठें देने का आरएमजी माहेश्वरी स्कूल पर अभिभावकों ने लगाया आरोप- घंटो तक स्कूल के बाहर अभिभावक और विद्यार्थी करते रहे प्रदर्शन- एक दूसरे की शिकायत लेकर स्कूल संचालक और अभिभाव पहुंचा पुलिस थाने

surat fees issue : फीस नहीं तो परीक्षा नहीं !

surat fees issue : फीस नहीं तो परीक्षा नहीं !

सूरत.
फिर से एक बार शहर में स्कूल फीस का विवाद सामने आया है। परवत पटिया स्थित आरएमजी माहेश्वरी स्कूल पर अभिभावकों ने फीस के मामले को लेकर विद्यार्थियों को परीक्षा में नही बैठने देने का आरोप लगाया है। परीक्षा में नहीं बैठने देने पर अभिभावकों और विद्यार्थियों ने घंटो स्कूल का बाहर प्रदर्शन किया। मामला पुलिस थाने तक पहुंचा। स्कूल प्रशासन और अभिभावक पुलिस थाने में एक दूसरे के खिलाफ शिकायत करने पोहंचे।
पिछले लंबे समय से राज्यभर में स्कूल फीस को लेकर स्कूल और अभिभावकों के बीच विवाद चल रहा है। सोमवार को परवत पटिया स्थित आरएमजी माहेश्वरी स्कूल प्रशासन ने कई विद्यार्थियों को स्कूल में प्रवेश करने से रोका। इन दिनों स्कूलों में प्रथम त्रिमासिक परीक्षा चल रही है। आरएमजी माहेश्वरी स्कूल में भी सोमवार को परीक्षा थी। विद्यार्थियों ने आरोप लगाया कि सुबह 8 बजे जब स्कूल पोहंचे तब उन्हें स्कूल के बाहर रोका गया। परीक्षा का हॉल टिकेट मांगा गया। हॉल टिकट नहीं होने पर स्कूल में जाने नहीं दिया गया।
विद्यार्थियों ने तुरंत अभिभावकों को इसकी सूचना दी। अभिभावक भी तुरंत स्कूल पोहंच गए। अभिभावकों ने बताया की फीस को लेकर उनके बच्चों को स्कूल में प्रवेश नहीं दिया गया। देर तक स्कूल के बाहर हंगामा होता रहा। स्कूल पर अभिभावकों और विद्यार्थियों की भीड़ देख पुलिस पोहंची। मामला उग्र बने उससे पहले फीस का विवाद पुलिस थाने पहुंच गया।
गुजारिश की पर एक नहीं सुनी:
अभिभावकों ने स्कूल पर आरोप लगाया कि उन्होंने फीस भरने के लिए समय मांगा। जल्द फीस भरने के लिए भी वचन दिया। लेकिन स्कूल प्रशासन ने उनकी गुजारिश नहीं सुनी। विद्यार्थियों को स्कूल में प्रवेश नहीं दिया। फिर पुलिस आई और सभी को पुलिस थाने ले गई।
फीस को लेकर किया जाता है परेशान:
विद्यार्थियों ने स्कूल पर आरोप लगाया कि फीस को लेकर उन्हें परेशान किया जाता है। बाकी फीस भरने के लिए उन पर दबाव बनाया जाता है। फीस नहीं भरने पर उन्हें परीक्षा में बैठने से रोका गया। स्कूल में भी प्रवेश नहीं दिया गया।
कई अभिभावक फीस ही नहीं भर रहे:
कई अभिभावक फीस ही नहीं भर रहे है। कई अभिभावक स्कूल आकार हंगामा कर रहे है। इस मामले में अभिभावकों के खिलाफ पुलिस में शिकायत की गई है।
– मितेश रावल, प्राचार्य, आरएमजी माहेश्वरी स्कूल
डीईओ से भी मांगी राय:
स्कूल प्राचार्य मितेश रावल का कहना है कि इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) को भी सूचित किया गया है। विद्यार्थियों की फीस ना आए तो ऐसे में किस तरह को करवाई की जाए। डीईओ की ओर से जो भी आदेश आएगा उस तरह आगे करवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो