scriptCrime / गुजरात में बलात्कार के सबसे अधिक मामले सूरत में | Surat has the highest number of rape cases in Gujarat | Patrika News

Crime / गुजरात में बलात्कार के सबसे अधिक मामले सूरत में

locationसूरतPublished: Dec 05, 2019 10:04:47 pm

तीन महीने में प्रदेश में बलात्कार की 84 वारदातें, इनमें से 20 सूरत में
40 नाबालिग हुईं शिकार, 15 की उम्र 10 साल से कम

Crime / गुजरात में बलात्कार के सबसे अधिक मामले सूरत में

File Image

सूरत. हैदराबाद(Hydrabad) में वेटरनिटी डॉक्टर प्रियंका रेड्डी (Priyanka reddy) के साथ हुई बर्बरता के बाद देशभर में बलात्कार (Rape) की घटनाओं को लेकर जमकर आक्रोश है। सड़कों से संसद तक इस जघन्य अपराध (Crime) की गूंज सुनाई दी। गुजरात में भी बलात्कार के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। तीन महीने के दौरान गुजरात में बलात्कार की 84 वारदातें सामने आईं। इनमें सबसे अधिक 20 वारदातें सूरत में हुई हंै।
उन्नाव में दुष्कर्म पीड़िता को जलाए जाने के मुद्दे पर राज्यसभा स्थगित

प्रियंका को न्याय दो, हत्यारों को फांसी दो


गुजरात पुलिस (Gujarat Police) के आंकड़ों के मुताबिक 1 सितम्बर से 30 नवम्बर तक गुजरात (Gujarat) में बलात्कार के 84 मामले दर्ज हुए। इनमें सबसे अधिक 20 घटनाएं सूरत (Surat) में दर्ज हुईं। राजकोट (Rajkot) 11 वारदातों के साथ दूसरे नंबर पर है। वडोदरा (Vadodara) में 9 और अहमदाबाद (Ahemdabad) में 7 मामले दर्ज हुए। 84 मामलों में 40 पीडि़ताएं नाबालिग हैं। इनमें भी 15 पीडि़ताओं की उम्र 10 साल से कम है। अकेले नवम्बर के दौरान गुजरात में बलात्कार की 24 वारदातें हुईं। इनमें भी सबसे अधिक 9 वारदातें सूरत में हुईं, जबकि राजकोट में 4 वारदातें हुईं। अहमदाबाद समेत अन्य जिलों में भी एक से दो बलात्कार की वारदातें सामने आई हैं। दक्षिण गुजरात (South Gujarat) में नर्मदा को छोड़ नवसारी, भरुच, डांग, वलसाड और तापी जिले में इन तीन महीनों के दौरान बलात्कार को कोई मामला दर्ज नहीं हुआ। नर्मदा जिले में एक मामला दर्ज किया गया।

डिंडोली में दो बच्चियों के साथ बलात्कार ने झकझोर दिया था


सूरत में 2018 में डिंडोली क्षेत्र में एक ही दिन में दो मासूम बच्चियों के साथ हुई बलात्कार की वारदातों ने सबको झकझोर दिया था। एक बच्ची के साथ उसके सगे नाबालिग भाई ने बलात्कार किया था तो दूसरी वारदात में पड़ोस में रहने वाला युवक बच्ची को चॉकलेट का लालच देकर साथ ले गया और बलात्कार के बाद उसकी हत्या की कोशिश की थी। इन वारदातों को लेकर लोगों का आक्रोश देख राज्य सरकार ने दोनों मामलों में जल्द सुनवाई के आदेश दिए थे। दोनों मामलों में 14 महीने में कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई। नाबालिग को कोर्ट ने दोषी मानकर रिमांड होम में भेज दिया था, जबकि दूसरे मामले में अभियुक्त को अंतिम सांस तक कठोर कारावास की सजा सुनाई जा चुकी है।
तीन महीने में बलात्कार
जिला मामले
सूरत 20
राजकोट 11
वडोदरा 09
अहमदाबाद 07
बनासकांठा 06
अमरेली 04
जूनागढ़ 03
कच्छ 03
खेड़ा 03
मेहसाणा 02
पाटण 02
दाहोद 02
पंचमहाल 02
जामनगर 02
भावनगर 02
अरवल्ली 01
साबरकांठा 01
आणंद 01
नर्मदा 01
मोरबी 01

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो