scriptSURAT IN KATHA: Even today in Gujarat there is no Hello-Hi Jayshree Kr | SURAT IN KATHA: गुजरात में आज भी फोन पर हेलो-हाय नहीं जयश्रीकृष्णा | Patrika News

SURAT IN KATHA: गुजरात में आज भी फोन पर हेलो-हाय नहीं जयश्रीकृष्णा

-श्रीरामकृष्ण सेवा समिति की ओर से सात दिवसीय नानीबाई रो मायरो कार्यक्रम प्रारम्भ

सूरत

Published: December 22, 2021 09:47:21 pm

सूरत. व्यासपीठ से वृंदावन के गौरदास महाराज ने कहा कि भक्तशिरोमणि नरसी मेहता ने श्रीकृष्ण भक्ति की ऐसी ज्योत जगाई कि सदियों बाद आज भी गुजरात में फोन पर हेलो-हाय नहीं बल्कि जयश्रीकृष्णा ही बोला जाता है। महाराज ने यह बात श्रीरामकृष्ण सेवा समिति की ओर से वेसू में मनभरी फॉर्म पर आयोजित सात दिवसीय नानीबाई रो मायरो कार्यक्रम के पहले दिन बुधवार को पंडाल में कही।
उन्होंने गुजरात में जब मुगल शासन था और अपराध अधिक हो गए थे तो ऐसे विकट समय में नरसी मेहता ने भक्ति की दिव्य ज्योत जलाई थी, जिससे आज भी गुजरात को भारत ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण विश्व में धार्मिक प्रदेश के रूप में देखा जाता है। वर्तमान कठिन समय में भी हिन्दू समाज को एक हो जाना चाहिए। जिस तरह से हनुमानजी महाराज की मुष्ठिका से लंकिनी ढेर हो गई थी, उसी तरह से समाज के चारों वर्ण को विधर्मियों के खिलाफ एक होकर अंगुठेरूपी प्रशासन का सहयोग लेना चाहिए, ताकि उनका दुश्मन देश का गुणगान समाप्त हो सकें और भारत विश्व गुरु के सर्वोच्च शिखर तक पहुंच सकें।
SURAT IN KATHA: गुजरात में आज भी फोन पर हेलो-हाय नहीं जयश्रीकृष्णा
SURAT IN KATHA: गुजरात में आज भी फोन पर हेलो-हाय नहीं जयश्रीकृष्णा
-प्रत्येक हिन्दू का दायित्व, प्राणों के न्यौछावर तक तैयार


महाराज ने कार्यक्रम में आगे बताया कि सनातन धर्म की रक्षा के लिए समाज के प्रत्येक हिन्दू का दायित्व है और इसे बगैर किसी के झांसे में आए देश-धर्म की रक्षा के लिए प्राणों के न्यौछावर तक तैयार रहना चाहिए। नानीबाई रो मायरो कार्यक्रम के दौरान भिग्यो भिग्यो रे कन्हैया...समेत अन्य भजनों की प्रस्तुति भी दी गई। इस दौरान नरेंद्र साबू, गजानंद राठी, अशोक गोयल, अनिल दासवानी, श्रीनिवास मालू, सुरेश मालपानी, रमेश मालपानी, राजू चांडक, प्रमोद अग्रवाल, ओमप्रकाश डोडिया समेत अन्य कई मेहमान व श्रद्धालु मौजूद थे।
SURAT IN KATHA: गुजरात में आज भी फोन पर हेलो-हाय नहीं जयश्रीकृष्णाजो आनंद के सिंधु है वह है राम


सूरत. धनुर्मलमास के उपलक्ष में अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन, गुजरात प्रदेश द्वारा वेसू के अयोध्या धाम में आयोजित श्रीरामकथा में बुधवार को व्यासपीठ से डॉ. उमाकांतानंद महाराज ने नाम की महिमा का बखान किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में बच्चों के निरर्थक नाम रखने का ऐसा प्रचलन चल रहा है कि ताज्जुब होता है किसी महापुरुष संत या भगवान का नाम रखने में परहेज बरता जा रहा है। प्राचीन काल से कुछ वर्ष पहले तक बच्चों का नाम राम, कृष्ण, महावीर, लक्ष्मण या हनुमान आदि रखते थे मगर अब टीनू, सिंपु, पप्पु इत्यादि नाम रखे जाते हैं, जिनका कोई मतलब नहीं है। महाराजा दशरथ के पुत्र भगवान श्रीराम, लक्ष्मण, भरत एवं शत्रुघ्न के नामकरण की महिमा बताते हुए महाराज ने कहा कि जो आनंद का सिंधु है वहीं राम है। विश्व का जो भरण-पोषण करता है यह भरत नाम की सार्थकता है। समस्त शुभ लक्षणों के धारक का नाम लक्ष्मण रखा गया व शत्रुघ्न बोलने से शत्रु का नाश होता है। कथा के बीच भगवान श्रीराम के जयकारे व भजन गूंजते रहे। संगठन के युवा कोषाध्यक्ष राकेश चिरानिया व उपाध्यक्ष विकास खैतान ने बताया कि मुख्य यजमान उषा रतनलाल दारुका, दैनिक यजमान सुमित रामनिवास अग्रवाल, मुख्य अतिथि राकेश कंसल, स्वागत समिति अध्यक्ष संजय सरावगी, मनीष ठाकोर पटेल, ओमप्रकाश सोंथलिया, पूर्व पुलिस अधिकारी हरेकृष्णा पटेल, अमित शर्मा, निरंजन अग्रवाल, राजेश भारुका आदि मौजूद थे।
SURAT IN KATHA: गुजरात में आज भी फोन पर हेलो-हाय नहीं जयश्रीकृष्णाश्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया


सूरत. श्रीकुरुक्षेत्र जीर्णोद्धार समिति ट्रस्ट की ओर से धनुर्मलमास के उपलक्ष में जहांगीरपुरा स्थित श्रीकुरुक्षेत्र श्मशान भूमि पर आयोजित श्रीमद्भागवत कथा ज्ञानयज्ञ में बुधवार को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का आयोजन किया गया। ट्रस्ट के कमलेश सेलर ने बताया कि कथा में व्यासपीठ से प्रफुल्ल शुक्ल महाराज ने श्रद्धालुओं को कई प्रसंग सुनाए और श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की झांकी शृंगारित की गई। कथा के दौरान वैक्सीनेशन ड्राइव भी चला और लोगों को कोरोनारोधी वैक्सीन लगाई गई।
SURAT IN KATHA: गुजरात में आज भी फोन पर हेलो-हाय नहीं जयश्रीकृष्णाभाजपा कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन


सूरत. केरल में भाजपा नेता की हत्या के मामले में बुधवार को भाजपा सूरत महानगर इकाई की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने केरल के मुख्यमंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष महेंद्र पटेल समेत पार्टी के कई नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।
SURAT IN KATHA: गुजरात में आज भी फोन पर हेलो-हाय नहीं जयश्रीकृष्णापिकनिक डे मनाया


सूरत. अग्रवाल विकास ट्रस्ट, महिला शाखा की ओर से नववर्ष के उपलक्ष में मंगलवार को पिकनिक डे मनाया गया। अध्यक्ष बबीता अग्रवाल ने बताया कि एक रिसॉर्ट में क्रेजी डे आउट थीम पर आयोजित कार्यक्रम में शाखा की साढ़े तीन सौ सदस्य महिलाओं ने भाग लिया। इस मौके पर कई प्रतियोगिता, गेम्स व अन्य आयोजन किए गए। इस दौरान कार्यक्रम संयोजिका सोनिया गोयल, राखी जैन, वीना जैन, दीपा झुनझुनवाला, शालिनी चौधरी आदि सक्रिय रही।
SURAT IN KATHA: गुजरात में आज भी फोन पर हेलो-हाय नहीं जयश्रीकृष्णा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.