scriptSURAT KAPDA MANDI: 60 stake in Rajasthan school uniform | SURAT KAPDA MANDI: राजस्थान स्कूल यूनिफॉर्म में 60 फीसद हिस्सेदारी | Patrika News

SURAT KAPDA MANDI: राजस्थान स्कूल यूनिफॉर्म में 60 फीसद हिस्सेदारी

locationसूरतPublished: Dec 22, 2021 09:24:24 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

- राजस्थान सरकार ने बदली सरकारी स्कूल की यूनिफॉर्म
-कोरोना काल में सूरत के कपड़ा व्यापारियों की व्यापारिक सूझबूझ आई काम
-लॉकडाउन में स्कूलें खुलने के बाद पहले व्यापारियों ने स्टॉक क्लीयरेंस पर दिया ध्यान

SURAT KAPDA MANDI: राजस्थान स्कूल यूनिफॉर्म में 60 फीसद हिस्सेदारी
SURAT KAPDA MANDI: राजस्थान स्कूल यूनिफॉर्म में 60 फीसद हिस्सेदारी
सूरत. कोरोना काल में कई नई बातें आमजन के साथ-साथ सूरत कपड़ा मंडी के व्यापारियों ने भी सीखी है और उसी का नतीजा है कि उन्हें राजस्थान सरकार के स्कूल यूनिफॉर्म का रंग बदलने के निर्णय से लाखों मीटर कपड़े का स्टॉक जमा रह जाने की कोई खास चिंता नहीं है। गौरतलब है कि राजस्थान की हजारों सरकारी स्कूलों के बच्चों की यूनिफॉर्म का 60 फीसदी कपड़ा सूरत कपड़ा मंडी से पहुंचता है।
राजस्थान सरकार के शिक्षा विभाग ने पिछले दिनों स्कूल यूनिफॉर्म का रंग बदलने के आदेश जारी किए हैं। इससे सबसे बड़ी मुश्किल में वहां के रेडीमेड व्यापारी फंस गए हैं। जबकि राजस्थान और सूरत के कपड़ा व्यापारी आपसी सूझबूझ व पुराने अनुभव की वजह से व्यापारिक दिक्कतों से बच गए। इस संबंध में सूरत कपड़ा मंडी के व्यापारियों ने बताया कि लॉकडाउन के बाद स्कूलें खुली और राजस्थान के व्यापारियों ने जहां सीमित माल मंगवाया वहीं, सूरत के व्यापारियों ने भी डिमांड से थोड़ी कम ही सप्लाय की। इससे कोरोना काल में जमा स्टॉक पूरी तरह से क्लीयर भी हो गया और नया माल भी थोक में इस बार कोरोना की नई परिस्थिति को ध्यान में रख नहीं बनवाया। ऐसे हालात में राजस्थान सरकार के स्कूल यूनिफॉर्म के रंग बदलने के निर्णय से प्रतिकूल व्यापारिक स्थिति के करोड़ों के नुकसान से कपड़ा व्यापारी बच गए।
Copyright © 2023 Patrika Group. All Rights Reserved.