scriptSURAT KAPDA MANDI: मार्केट परिसर में पार्सलों का जमा ढेर | SURAT KAPDA MANDI: A pile of parcels in the market premises | Patrika News

SURAT KAPDA MANDI: मार्केट परिसर में पार्सलों का जमा ढेर

locationसूरतPublished: Oct 24, 2021 10:02:00 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

-दीपावली सीजन की ग्राहकी में रविवार को भी खुले रहे कपड़ा मार्केट, अनगिनत व्यापारिक सौदों से पार्सलों का लगा अम्बार

SURAT KAPDA MANDI: मार्केट परिसर में पार्सलों का जमा ढेर

SURAT KAPDA MANDI: मार्केट परिसर में पार्सलों का जमा ढेर

सूरत. सूरत कपड़ा मंडी का प्रत्येक टैक्सटाइल मार्केट रविवार को अवकाश के दिन भी खुला रहा और आम दिनों के समान ही दीपावली सीजन की ग्राहकी का असर रहा। अच्छी ग्राहकी के नतीजन सभी मार्केट परिसर में शाम होते-होते व्यापारिक सौदों के तैयार माल के पार्सलों का अम्बार लग गया जो कि रात में देर तक ट्रांसपोर्ट गोदाम के लिए ढुलाई होते रहे।
प्रत्येक वर्ष दीपावली सीजन के दौरान सूरत कपड़ा मंडी में अच्छी ग्राहकी का जोर रहता है और वह इन दिनों भी बना हुआ है। अच्छी ग्राहकी के चलते सार्वजनिक अवकाश का दिन संडे भी व्यापारिक दिन अर्थात बिजनेस डे के रूप में कपड़ा व्यापारियों के बीच बना हुआ है। अवकाश के दिन तो कपड़ा मार्केट में व्यापारियों की यह स्थिति रहती है कि वे अन्य दिनों की अपेक्षा सुबह जल्दी पहुंच जाते हैं। इस रविवार को भी सूरत कपड़ा मंडी के रिंगरोड कपड़ा बाजार, मोटी बेगमवाड़ी कपड़ा बाजार व सारोली कपड़ा बाजार स्थित सभी टैक्सटाइल मार्केट के व्यापारिक प्रतिष्ठानों में ऐसी ही व्यापारिक हलचल देखने को मिली। दोपहर तक हुए व्यापारिक सौदों के बाद मार्केट परिसर में तैयार माल के पार्सल धीरे-धीरे जमा होने लगे और शाम होते-होते इनका अच्छा-खासा ढेर लग गया। हालांकि इस दौरान मार्केट परिसर से ट्रांसपोर्ट गोदाम के लिए पार्सलों की ढुलाई भी होती रही और यह देर रात तक चलता रहा।
-यह सामान्य सा है

दीपावली सीजन में ग्राहकी के दौरान प्रत्येक वर्ष इस तरह से पार्सलों के ढेर सभी मार्केट परिसर में जमा हो जाते हैं और यह दृश्य सामान्य से रूप में रविवार को भी दिखाई देते हैं। अभी ग्राहकी अच्छी है और माल भी बड़ी मात्रा में जा रहा है।
चरणपालसिंह, कपड़ा व्यापारी, मिलेनियम-4 मार्केट