scriptSURAT KAPDA MANDI: व्यापारिक संगठनों के बीच चला मंथन का दौर | SURAT KAPDA MANDI: A round of brainstorming among business organizatio | Patrika News

SURAT KAPDA MANDI: व्यापारिक संगठनों के बीच चला मंथन का दौर

locationसूरतPublished: May 11, 2021 08:41:37 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

देश की अन्य मंडियों को ध्यान में रख ज्यादातर व्यापारियों की राय सूरत कपड़ा मंडी में बंद को यथावत रखा जाए

SURAT KAPDA MANDI: व्यापारिक संगठनों के बीच चला मंथन का दौर

SURAT KAPDA MANDI: व्यापारिक संगठनों के बीच चला मंथन का दौर

सूरत. सूरत कपड़ा मंडी के लगातार तीसरे सप्ताह भी बंद रहने के ही अधिक आसार नजर आ रहे हैं। राज्य सरकार ने प्रदेश में सूरत समेत कई शहर-कस्बों में मिनी लॉकडाउन को 18 मई तक बढ़ा दिया है और इससे सूरत कपड़ा मंडी के व्यापारिक संगठनों के बीच मंथन का दौर प्रारम्भ हो गया है। कुछ व्यापारिक संगठनों ने मंगलवार देर शाम ऑनलाइन मिनी लॉकडाउन के संदर्भ में चर्चा की तो कुछ बुधवार को इस पर चर्चा करेंगे।
राज्य सरकार के गृह मंत्रालय ने कोरोना महामारी से बिगड़े प्रदेश के हालात को ध्यान में रख गत 27 अप्रेल को एक एडवायजरी जारी की थी और उसके मुताबिक पांच मई तक सूरत कपड़ा मंडी में आठ दिवसीय बंद रहा था। इसके बाद राज्य सरकार ने उसी एडवायजरी को राज्य के कुछ नए शहर-कस्बों के साथ जोड़कर 12 मई तक मिनी लॉकडाउन बढ़ा दिया गया था और सूरत कपड़ा मंडी बुधवार तक बंद पार्ट-2 के दौरान सात दिन की अवधि के लिए बंद रहेगी। अभी यह अवधि पूरी होती, उससे पहले ही मंगलवार को राज्य सरकार ने एक बार फिर से मिनी लॉकडाउन को अगले छह दिन तक यथावत रखा है और इससे सूरत कपड़ा मंडी में कपड़ा बाजार खुलने अथवा नहीं खुलने पर चर्चा फिर से चल पड़ी है।
-जानेंगे व्यापारियों की राय

सूरत कपड़ा मंडी के ही एक अन्य व्यापारिक संगठन के प्रतिनिधि व्यापारी बुधवार को कपड़ा बाजार के विभिन्न टैक्सटाइल मार्केट पदाधिकारियों से आगे की स्थिति पर चर्चा करेंगे और उसके बाद संभव हुआ तो शहर पुलिस आयुक्त से भी मिलेंगे। बताया गया है कि मौजूदा हालात में ज्यादातर व्यापारी बंद को आगे भी बनाए रखने के प्रति ही सहमत है, हालांकि इसमें कुछ दुविधाएं भी है। इन सभी के बारे में व्यापारिक संगठन के प्रतिनिधि अन्य टैक्सटाइल मार्केट के पदाधिकारी व्यापारियों से बुधवार को विचार-विमर्श करेंगे।
-मार्केट खोलने की मांगी थी अनुमति

सूरत कपड़ा मंडी के एक अन्य व्यापारिक संगठन सूरत मर्कंटाइल एसोसिएशन ने चैम्बर ऑफ कॉमर्स के साथ मिलकर सूरत जिला कलक्टर से बीते दिनों में कपड़ा बाजार खोलने की अनुमति मांगी थी। इस मामले में गत दिवस सोमवार को ही जिला कलक्टर ने सोमवार व मंगलवार को चार-चार घंटे कपड़ा बाजार खोलने की मंजूरी भी दे दी थी, जिसे बाद में उन्हें रद्द करना पड़ा था। इस मामले में सोमवार को सोशल मीडिया पर भी कपड़ा व्यापारियों के बीच में काफी लम्बी चर्चा चली थी।

ऑनलाइन मीटिंग में कई कपड़ा व्यापारियों ने रखी अपनी-अपनी राय

इस विषय पर मंगलवार शाम साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन ने ऑनलाइन मीटिंग रखी और इसमें कई कपड़ा व्यापारियों ने शामिल होकर अपनी-अपनी राय रखी। एसोसिएशन के पदाधिकारियों समेत ज्यादातर कपड़ा व्यापारियों ने माना कि देश के अधिकांश राज्यों में लॉकडाउन की वजह से ज्यादातर कपड़ा मंडियां बंद है, ऐसे हालात में सूरत कपड़ा मंडी के टैक्सटाइल मार्केट खोलने से कोई फायदा नहीं है और पूरी तरह से बंद रखा जाना चाहिए। हालांकि बातचीत में कुछ व्यापारियों ने गुड्स, अकाउंट्स संबंधित जरूरी कार्य के लिए थोड़ी देर दुकानें खोलने की अनुमति मिलनी चाहिए। मीटिंग में वैक्सीनेशन, थर्ड वेव पर भी व्यापारियों ने ऑनलाइन मीटिंग के दौरान आपस में विचार-विमर्श किया। मीङ्क्षटग में एसजीटीटीए के अध्यक्ष सांवरप्रसाद बुधिया, महामंत्री सुनीलकुमार जैन, कोषाध्यक्ष सुरेंद्र जैन समेत अन्य कई पदाधिकारियों व व्यापारियों ने अपने विचार रखें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो