scriptSURAT KAPDA MANDI: जीएसटी में बदलाव से पूर्व मंत्रणा का दौर | SURAT KAPDA MANDI: A round of consultation before changes in GST | Patrika News

SURAT KAPDA MANDI: जीएसटी में बदलाव से पूर्व मंत्रणा का दौर

locationसूरतPublished: Oct 17, 2021 08:39:29 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

-कपड़ा उद्योग के विभिन्न घटकों के प्रतिनिधि गुजरात के मुख्य राज्य कर अधिकारी जेपी गुप्ता से मिले

SURAT KAPDA MANDI: ट्रेडर्स और प्रोसेसर्स में दिखने लगा व्यापारिक तनाव

SURAT KAPDA MANDI: ट्रेडर्स और प्रोसेसर्स में दिखने लगा व्यापारिक तनाव

सूरत. कपड़ा उद्योग में एक जनवरी 2022 से गुड्स एंड सर्विस टैक्स में बदलाव से पूर्व सरकार की ओर से औद्योगिक व व्यापारिक स्तर पर मंत्रणा का दौर जारी है। इस सिलसिले में गांधीनगर में राज्य के मुख्य कर अधिकारी जेपी गुप्ता कपड़ा उद्योग के विभिन्न घटकों के प्रतिनिधि उद्यमियों व व्यापारियों से शनिवार को मिले। शनिवार को ही चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और फियास्वी के प्रतिनिधिमंडल ने भी गुप्ता से मुलाकात की थी। बातचीत में सूरत कपड़ा उद्योग के विभिन्न घटकों के प्रतिनिधि उद्यमियों व व्यापारियों ने बताया कि टैक्स स्लेब में बदलाव से कपड़ा उद्योग में कई तरह की व्यापारिक मुश्किलें आ सकती है। कोरोना के बाद बड़ी मुश्किल से कपड़ा कारोबार पटरी पर आ रहा है और ऐसी स्थिति में टैक्स स्लेब में बदलाव से कपड़ा उद्योग को नुकसान होगा। सूरत कपड़ा उद्योग के विभिन्न घटकों के उद्यमी व व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि एक समान टैक्स स्लेब में 12 प्रतिशत अथवा यार्न पर 18 प्रतिशत ड्यूटी कर आने वाली समस्या से बचा जा सकता है। गौरतलब है कि गुप्ता जीएसटी काउंसिल की फिटमेंट कमिटी के भी सदस्य हैं और सरकार को दी गई उनकी सलाह कारोबारियों को मुश्किल से उबार सकती है।

बैठक में हुई व्यापारिक चर्चा

सूरत. सूरत कपड़ा मंडी के व्यापारियों के संगठन सूरत मर्कंटाइल एसोसिएशन की व्यापारिक बैठक रविवार सुबह वेसू में वीआईपी रोड स्थित मनभरी फार्म पर आयोजित की गई। बैठक में कपड़ा बाजार के कई व्यापारिक मामलों पर संस्था की वर्किंग कमेटी, पंच पैनल व लीगल कमेटी के सदस्य व्यापारियों ने विचार-विमर्श किया। बैठक में सूरत कपड़ा मंडी व बाहरी कपड़ा मंडी के व्यापारियों के बीच कपड़ा कारोबार की कड़ी बनने वाले एजेंट/आढ़तिए के बारे में भी विस्तार से चर्चा की गई और बताया कि स्थानीय व्यापारी को साखदार एजेंट/आढ़तिए के साथ ही कपड़ा व्यापार करना चाहिए। बैठक में नरेंद्र साबू, अशोक गोयल, सुरेंद्र अग्रवाल, आत्माराम बाजारी, राजीव ओमर, राजेश गुरनानी, केवल हसीजा, मनोज अग्रवाल, अरविंद जैन, संजय अग्रवाल, अमित तापडिय़ा, प्रकाश बेनीवाल, जितेंद्र सुराणा, बसंत महेश्वरी, रामकिशोर बजाज, सुरेश बोथरा, हेमंत गोयल, दुर्गेश टिबरेवाल आदि मौजूद थे।

शिवाजी गार्डन में भी व्यापारिक बैठक

सूरत. व्यापार प्रगति संघ की ओर से रविवार सुबह घोड़दौडऱोड स्थित शिवाजी गार्डन में व्यापारिक बैठक आयोजित की गई। बैठक में सूरत कपड़ा मंडी के कई मुद्दों पर चर्चा की गई। इनमें प्रोसेसहाउस का बढ़ाया हुआ जॉबचार्ज, जीएसटी समेत अन्य व्यापारिक विषय शामिल थे। बैठक में संघ के सक्रिय सदस्यों के अलावा कई व्यापारी मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो