scriptSURAT KAPDA MANDI: कपड़ा व्यापारियों के एक संगठन के चुनाव घोषित | SURAT KAPDA MANDI: An organization of textile traders declared electio | Patrika News

SURAT KAPDA MANDI: कपड़ा व्यापारियों के एक संगठन के चुनाव घोषित

locationसूरतPublished: Jun 12, 2021 09:16:44 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के वर्ष 2021-25 के बोर्ड व कार्यकारिणी सदस्यों के चुनाव 7 जुलाई को होंगे

SURAT KAPDA MANDI: 10 साल में पहली बार हो रही है साफ-सफाई

SURAT KAPDA MANDI: 10 साल में पहली बार हो रही है साफ-सफाई

सूरत. प्रतिदिन एक सौ करोड़ से अधिक का टर्नओवर करने वाली सूरत कपड़ा मंडी के हजारों कपड़ा व्यापारियों के एक व्यापारिक संगठन के चुनाव घोषित किए गए हैं। सूरत कपड़ा मंडी के व्यापारियों के संगठन के संवैधानिक तरीके से चुनाव प्रक्रिया रिंगरोड कपड़ा बाजार क्षेत्र में पूरे एक दशक बाद देखने को मिल रही है। साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के वर्ष 2021-25 के बोर्ड व कार्यकारिणी सदस्यों के चुनाव 7 जुलाई को होंगे।
एसोसिएशन के अध्यक्ष सांवरप्रसाद बुधिया व महासचिव सुनीलकुमार जैन ने बताया कि साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के फाउंडर ट्रस्टी में से 13, ट्रस्टी में से 6 व आजीवन सदस्य के रूप में 2 सदस्य समेत कुल 21 सदस्यों का चुनाव कार्यक्रम तय किया गया है। चुनाव की देखरेख के लिए मुख्य चुनाव अधिकारी बजरंगलाल गाडोदिया व सहचुनाव अधिकारी संदीप सिंघल को बनाया गया है। चुनाव कार्यक्रम 26 जून से मनोनयन पत्र प्राप्ति से प्रारम्भ होकर 7 जुलाई को आवश्यकता होने पर मतदान व मतगणना तक चलेगा। मतदान प्रक्रिया कोविड-19 को ध्यान में रख सरकारी मंजूरी मिलने पर ही संभव हो सकेगी। एसोसिएशन के निवृत्त होने वाले सदस्यों में सांवरप्रसाद बुधिया, सुनीलकुमार जैन, सुरेंद्र जैन, सचिन अग्रवाल, अरविंद वैद, मोहन अरोरा, सुभाष अग्रवाल, संतोष माखरिया, आशीष मल्होत्रा, सुनील मित्तल, विनोद अग्रवाल, महेश जैन, प्रदीप केजरीवाल, अवधेश टिकमानी, राजीव जैन, अनिल चावला, छीतरमल जैन, भंवरलाल जांगिड़, राजेंद्र जैन, जयप्रकाश छापरिया व विनोद अग्रवाल शामिल है।
-आधा दर्जन से ज्यादा व्यापारिक संगठन

सूरत कपड़ा मंडी के हजारों व्यापारियों के बीच आधा दर्जन से ज्यादा व्यापारिक संगठन सक्रिय है। पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय के बाद व्यापारिक संगठनों के संवैधानिक तरीके से चुनाव प्रक्रिया शुरू हुई है तो पांच वर्ष पहले गठित साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन प्रमुख है। हालांकि इस दौरान विभिन्न टैक्सटाइल मार्केट में ट्रेडर्स एसोसिएशन व सोसायटी स्तर पर भी संवैधानिक तरीके से चुनाव सम्पन्न हुए हैं और इनमें न्यू टैक्सटाइल मार्केट, रघुकुल मार्केट समेत अन्य मार्केट भी शामिल है।
-सारोली कपड़ा बाजार में भी सुगबुगाहट

सूरत कपड़ा मंडी के एक बड़े कपड़ा बाजार के रूप में तेजी से आकार ले रहे सारोली कपड़ा बाजार में हटकर ट्रेडर्स एसोसिएशन बनाए जाने की सुगबुगाहट चल रही है, हालांकि फिलहाल यह गुपचुप तरीके से ही ज्यादा चलाई जा रही है। सारोली कपड़ा बाजार क्षेत्र में अब तीन दर्जन से ज्यादा टैक्सटाइल मार्केट सुचारु हो चुके हैं और यहां पर सैकड़ों कपड़ा व्याापारियों के व्यापारिक काम-काज की सहूलियतें व समस्याएं है। इन सहूलियतों को बढ़ाने व समस्या को दूर करने के लिए क्षेत्र में नए व्यापारिक संगठन का जन्म होने की तैयारी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो