SURAT KAPDA MANDI: गुजरात हाईकोर्ट में भी आरोपी व्यापारी की जमानत याचिका की खारिज

-सूरत कपड़ा मंडी के 46 व्यापारियों की साढ़े चार करोड़ बकाया रकम प्रकरण

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 17 Feb 2021, 09:27 PM IST

सूरत. सूरत कपड़ा मंडी के 46 व्यापारियों की साढ़े चार करोड़ की रकम चुकता करने में आना-कानी करने वाले दक्षिण भारत के एक आरोपी व्यापारी की सूरत जिला सत्र न्यायालय के बाद गुजरात उच्च न्यायालय ने भी जमानत याचिका खारिज कर दी है। इतना ही नहीं न्यायालय ने व्यापारिक संस्था के माध्यम से बकाया रकम के सुखद समाधान के बाद सात मई तक कोर्ट के समक्ष उपस्थित रहने के आदेश दिए हैं।
इस संबंध में सूरत मर्कंटाइल एसोसिएशन के प्रमुख नरेंद्र साबू ने बताया कि सूरत कपड़ा मंडी के प्रतिवर्ष बाहरी मंडियों में करोड़ों की रुपए डूब जाते हैं। कभी-कभी इन मामलों में व्यापारिक समाधान भी हो जाता है और कुछ रकम मिल जाती है। ऐसा ही मामला पिछले दिनों संगठन के पास आया था। उसके मुताबिक सूरत टैेक्सटाइल मार्केट में श्रीपति साड़ीज के व्यापारी किरण राठौड़ ने चैन्नई की पार्टी सरवना स्टोर्स गोल्ड के मालिक पलक दुरई के खिलाफ गतवर्ष 24 दिसम्बर को सलाबतपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। अइसमें बताया था कि सरवना स्टोर्स गोल्ड के यहां सूरत कपड़ा मंडी के 45 व्यापारियों की 4 करोड़ 2 लाख 61 हजार 53 रुपए की रकम लम्बे समय से बाकी है। इस मामले को मध्यस्थता से निपटाने का प्रयास भी किया गया लेकिन, प्रयास असफल रहने पर पुलिस शिकायत की गई।
सलाबतपुरा थाने में शिकायत दर्ज होने के बाद सरवना स्टोर्स गोल्ड के व्यापारी पलक दुरई ने सेशन कोर्ट सूरत में जमानत याचिका दायर की थी लेकिन, वो रद्द हो गई थी। इसके बाद आरोपी पलक दुरई ने गुजरात हाइकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। उच्च न्यायालय के न्यायाधीश ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद आरोपी की जमानत याचिका खारिज करते हुए आरोपी को सूरत मर्कंटाइल एसोसिएशन की मध्यथता में सभी व्यापारियों की बकाया रकम का समाधान करने के बाद आगामी 7 मई तक अदालत में पेश होने के आदेश दिए है। हालांकि इस बीच आरोपी को पुलिस गिरफ्तारी से राहत भी दी है।

श्रीबाबोसा भगवान का मनाया जन्मोत्सव


सूरत. शहर के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित श्रीबाबोसा भगवान के मंदिरों में बुधवार को श्रीबाबोसा भगवान का जन्मोत्सव मनाया गया। इस दौरान मंदिर प्रांगण में श्रद्धालुओं ने केक काटा, आरती की और भजन-कीर्तन के आयोजन किए। श्रीबाबोसा भगवान के जन्मोत्सव के आयोजन शहर के गोडादरा स्थित भावनेश्वर बालाजी बाबोसा मंदिर, टीकमनगर स्थित श्रीकष्टभंजन हनुमान बाबोसा मंदिर, भटार में मंगलेश्वर महादेव बालाजी बाबोसा मंदिर, उधना-मगदल्ला रोड पर श्रीकाशी विश्वनाथ महादेव बालाजी बाबोसा मंदिर व वेसू के सुडा आवास स्थित श्रीबालाजी बाबोसा मंदिर में मनाए गए। इस दौरान पांचों मंदिरों में बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

Show More
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned