SURAT KAPDA MANDI: मार्केट-मार्केट तख्तियों के साथ बताई साफ-सफाई की जरूरत

एसजीटीटीए के सहयोग से स्वास्थ्य सुरक्षा कवच कमेटी ने कोरोना से बचाव के उपाय की दी जानकारी

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 26 Nov 2020, 09:07 PM IST

सूरत. सूरत कपड़ा मंडी को कोरोना महामारी का एपिक सेंटर बनने से बचाने की जुगत स्वयं कपड़ा व्यापारियों की ओर से ही शुरू कर दी गई है। इस सिलसिले में गुरुवार को सूरत महानगरपालिका द्वारा गठित स्वास्थ्य सुरक्षा कवच कमेटी ने साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के सहयोग से रिंगरोड कपड़ा बाजार के एक दर्जन से अधिक टैक्सटाइल मार्केट में जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान व्यापारियों ने रैली भी निकाली और मार्केट-मार्केट में कोरोना महामारी से बचाव के उपाय बताए।
कार्यक्रम की शुरुआत अपराह्न चार बजे रिंगरोड कपड़ा बाजार के मिलेनियम टैक्सटाइल मार्केट प्रांगण से की गई। इस दौरान साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सांवरप्रसाद बुधिया व सचिव सुनीलकुमार जैन के अलावा सलाबतपुरा थाना प्रभारी मेहुल कीकाणी ने स्वास्थ्य सुरक्षा कवच कमेटी की ओर से छेड़े गए अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी दी और बताया कि कपड़ा बाजार को कोरोना मुक्त रखने में क्षेत्र के सभी व्यापारियों व अन्य लोगों के सहयोग की जरूरत है और इसमें सर्वप्रथम सभी साफ-सफाई को प्राथमिकता देंगे और मास्क लगाकर रखेंगे तो कोरोना महामारी को सूरत कपड़ा मंडी से उतना ही दूर रखा जा सकेगा। मिलेनियम मार्केट प्रांगण में आयोजित जागरुकता कार्यक्रम के दौरान वहां पहुंचे व्यापारियों समेत अन्य लोगों ने भी अभियान की जरूरत को समझा और वीडिय़ो-फोटो सोशल मीडिया पर वायरल किए। इसके बाद यहां से सभी सोशल डिस्टेंस के साथ मास्क लगाकर रैली के रूप में निकले और रिंगरोड कपड़ा बाजार के अलग-अलग टैक्सटाइल मार्केट पहुंचे।
साफ-सफाई जागरुकता कार्यक्रम अभियान के दौरान गुरुवार को साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष सुरेंद्र जैन, अरविंद वैद, प्रदीप केजरीवाल, विनोद अग्रवाल, संतोष माखरिया, प्रदीप खंडेलवाल, महेश जैन, आशीष मल्होत्रा व गुलाबभाई साथ थे। इनके अलावा मोटी बेगमवाड़ी टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन से सुनील गोयल व रामरतन बोहरा, मिलेनियम मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन से गुरुमुख कुंगवानी व सुरेश मोदी के अलावा अन्य मार्केट प्रतिनिधि व्यापारी के रूप में भंवरलाल जांगिड़, गणेश जैन, प्रकाश अग्रवाल, शोभराज, शंभु पोद्दार, मालाराम, सुरेश पोद्दार, अशोक अग्रवाल, सुनील जाजु, दिनेश भोगर आदि मौजूद थे।

-यहां-यहां पहुंचे और दी जानकारी

स्वास्थ्य सुरक्षा कवच कमेटी व साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी व सदस्य मिलेनियम मार्केट से सूरत टैक्सटाइल मार्केट पहुंचे और वहां पर जागृति कार्यक्रम आयोजित किया। इसके बाद गुडलक टैक्सटाइल मार्केट, महावीर टैक्सटाइल मार्केट, सांईकृपा टैक्सटाइल मार्केट, बालाजी टैक्सटाइल मार्केट परिसर में भी व्यापारियों के बीच जागरुकता कार्यक्रम किए। इसके बाद ट्वेल्थ एवेन्यू के सभी 12 टैक्सटाइल मार्केट में भी कोरोना से बचाव में साफ-सफाई की अहमियत के बारे में बताया गया।

-व्यापारियों के हाथ में तख्ती-बैनर

करीब डेढ़ दर्जन टैक्सटाइल मार्केट परिसर में कोरोना महामारी के प्रति सतर्कता बरतने व साफ-सफाई रखने के लिए आयोजित जागरुकता कार्यक्रम में स्वास्थ्य सुरक्षा कवच कमेटी व साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी व सदस्य कपड़ा व्यापारियों ने पूरे रास्ते विभिन्न स्लोगन की तख्तियां व बैनर हाथों में थामे रखी। कमेला दरवाजा पर मिलेनियम टैक्सटाइल मार्केट से शुरू हुआ जागृति कार्यक्रम का अभियान श्रीसालासर हनुमान मार्ग स्थित अभिषेक टैक्सटाइल मार्केट में सम्पन्न हुआ।
........

रियायती दर पर मिलेगी दवाएं


सूरत. अग्रवाल समाज ट्रस्ट की ओर से घोड़दौडऱोड पर आदर्श सोसायटी-& में संचालित अग्रवाल समाज हेल्थ सेंटर में जनसेवा के उद्देश्य से जेनेरिक व आयुर्वेदिक दवा का मेडिकल स्टोर शुक्रवार से शुरू किया जाएगा। ट्रस्ट के सुशील बजाज ने बताया कि रियायती दर पर जेनेरिक व आयुर्वेदिक दवा के मेडिकल स्टोर की शुरुआत शुक्रवार सुबह 10 बजे की जाएगी। इस दौरान लाभार्थी परिवार, ट्रस्ट के पदाधिकारी, सदस्य आदि मौजूद रहेंगे।

SURAT KAPDA MANDI: मार्केट-मार्केट तख्तियों के साथ बताई साफ-सफाई की जरूरत
Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned